लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Heavy Rain in Delhi NCR rain update imd weather alert weather advisory in ghaziabad

Heavy Rain in Delhi-NCR: गाजियाबाद प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी, कहा- जरूरी काम होने पर ही घर से निकलें

अमर उजाला नेटवर्क, गाजियाबाद Published by: आकाश दुबे Updated Sat, 24 Sep 2022 08:03 PM IST
सार

सितंबर महीने के शुरू के तीन सप्ताह में मानसूनी बारिश में 49 फीसदी की कमी दर्ज की गई थी। हालांकि, गुरुवार और शुक्रवार को मिला दें तो सिर्फ दो दिन में बादल कुछ यूं बरसे कि पूरे महीने की कमी पूरी हो गई। शनिवार को भी जारी बारिश के चलते गाजियाबाद प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है।

Heavy Rain in Delhi-NCR
Heavy Rain in Delhi-NCR - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बेमौसम बारिश आफत बनकर आई है। दिल्ली-एनसीआर में सितंबर के शुरू के तीन सप्ताह में मानसूनी बारिश में 49 फीसदी की कमी दर्ज की गई थी। हालांकि, गुरुवार और शुक्रवार को मिला दें तो सिर्फ दो दिन में बादल कुछ यूं बरसे कि पूरे महीने की कमी पूरी हो गई। वहीं, बारिश की कमी के कारण सूखे का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अचानक बाढ़ की स्थिति बन गई है। दिल्ली में शनिवार को यलो अलर्ट जारी किया गया। एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद व गुरुग्राम में आज भी आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टी रही। देर शाम तक जारी रही बारिश के मद्देनजर शनिवार को गाजियाबाद जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने बारिश के चलते कक्षा एक से आठ तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल शनिवार को भी बंद रखने के निर्देश दिए थे। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को हुए जलभराव व शनिवार को बरसात की आशंका के चलते बच्चों व शिक्षकों को स्कूल पहुंचने में परेशानी होगी, जिसके चलते स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए।

वहीं शनिवार देर शाम तक जारी रही बारिश के मद्देनजर गाजियाबाद जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। जिसमें सभी लोगों से सावधनी बरतें और पुराने व जर्जर मकानों से दूर करने की सलाह दी है। आवश्यक काम पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने और भीड़-भाड़, ट्रैफिक जाम वाले इलाकों में जाने से बचने के लिए कहा है। खुले सीवर, बिजली के तार से बचकर रहें और पीने के पानी को उबाल कर पीने के सुझाव दिए गए हैं।

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00