लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hema Murder Case: हेमा चौधरी के परिजन का डीएनए कराएगी पुलिस, पायल ने प्रेमी अजय के साथ मिलकर किया था कत्ल

अमर उजाला नेटवर्क, ग्रेटर नोएडा Published by: शाहरुख खान Updated Tue, 06 Dec 2022 12:03 PM IST
Hema Chaudhary murder case
1 of 7
विज्ञापन
ग्रेटर नोएडा के दादरी के बढ़पुरा गांव की रहने वाली पायल भाटी ने फेसबुक फ्रेंड अजय के साथ मिलकर हाथरस के सादाबाद की हेमा चौधरी की हत्या कर दी। हत्या के बाद हेमा के चेहरे पर गर्म तेल डालकर पहचान मिटाने की कोशिश की थी। हेमा के हाथ की नस काटकर अपने कपड़े पहना दिए थे। दोनों आरोपी शव के पास पायल के नाम का सुसाइड नोट छोड़कर दोनों फरार हो गए थे। 12 नवंबर को हेमा के परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद से ही पुलिस हेमा की बरामदगी के प्रयास में जुटी थी। बिसरख कोतवाली पुलिस को जांच में अहम सबूत हाथ लगे और पायल भाटी और सिकंदराबाद के रहने वाले उसके प्रेमी अजय को गिरफ्तार कर मामले का सनसनीखेज खुलासा किया। 
हेमा हत्याकांड का खुलासा करती पुलिस
2 of 7
दरअसल, 17 मई 2021 को दादरी के बढ़पुरा गांव निवासी दंपती रविंद्र भाटी और राकेश देवी ने जहरीले पदार्थ का सेवन आत्महत्या कर ली थी। सुसाइड नोट के आधार पर परिजनों ने बिचौलिए (बुआ के बेटे) सुनील, बहू स्वाति और स्वाति के दो भाइयों कौशिंद्र और गोलू पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज कराया था। 

 
विज्ञापन
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
3 of 7
पायल तभी से माता-पिता की मौत के जिम्मेदारों से बदला लेना चाहती थी। उसने अजय को साजिश में शामिल कर लिया। पायल ने अजय से कहा वह उससे तभी शादी करेगी जब वह उसकी मदद करेगा। अजय 12 नवंबर को हेमा को झांसा देकर पायल के घर बुलाकर लाया। पायल ने अपने भाइयों को नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद हेमा की हत्या कर खुद अजय संग फरार हो गई थी।

 
हेमा चौधरी का फाइल फोटो
4 of 7
वहीं, 17 मई 2021 को दादरी के बढ़पुरा गांव में दंपती रविंद्र कुमार व उनकी पत्नी राकेश देवी ने सुसाइड नोट लिखकर खुदकुशी की थी। सुसाइड नोट के आधार पर दंपती की पुत्रवधु स्वाति, उसके दो भाई और बिचौलिया सुनील के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया था। लेकिन इस केस में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। 

 
विज्ञापन
विज्ञापन
Hema Chaudhary murder case
5 of 7
रविंद्र कुमार और उनकी पत्नी राकेश भाटी की बिसरा रिपोर्ट डेढ़ साल बाद भी पुलिस को नहीं मिली है। इस कारण दंपती के खुदकुशी के केस की जांच भी अटकी हुई है। इधर, अब पुलिस ने हेमा की हत्या करने वाली दंपती की बेटी पायल के घर से मिले खून व बाल के नमूने का डीएनए मिलान की तैयारी शुरू कर दी है। आलाधिकारियों ने बादलपुर पुलिस को हेमा के माता-पिता का ब्लड सैंपल लेकर डीएनए मिलान का निर्देश दिया है। 

 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00