लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Archana Puran Singh: बॉलीवुड के बाद टीवी पर राज कर रहीं अर्चना पूरन, आधी रात में भागकर की थी दूसरी शादी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: निधि पाल Updated Mon, 26 Sep 2022 08:25 AM IST
अर्चना पूरन सिंह
1 of 5
विज्ञापन
'द कपिल शर्मा शो' में जज की कुर्सी पर बैठकर जोरदार ठहाके लगाने वाली अर्चना पूरन सिंह आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं। देहरादून में जन्मी अर्चना ने टीवी के अलावा बॉलीवुड में भी काम और नाम दोनों किया है। आज भले ही उनकी पहचान द कपिल शर्मा शो में जज के तौर पर है, लेकिन वह 1987 से लगातार काम कर रही हैं। उन्होंने साल 1987 में आदित्य पंचोली के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद वो नसीरुद्दीन शाह के साल फिल्म जलवा में नजर आईं जो हिट साबित हुई थी। उनके जन्मदिन के अवसर पर चलिए जानते हैं अभिनेत्री से जुड़ी खास बातें-
अर्चना पूरन सिंह
2 of 5
अर्चना पूरन सिंह का जन्म 26 सितंबर 1962 को देहरादून में हुआ था। अर्चना ने अपने एक्टिंग करियर में सपोर्टिग रोल ज्यादा निभाए हैं। वह फिल्म लव स्टोरी 2050, मोहब्बतें, कृष, कुछ कुछ होता है, मस्ती और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। अर्चना की गिनती अपने समय की बोल्ड अभिनेत्रियों में होती है। उन्होंने गोविंदा की फिल्म बाज और सुनील शेट्टी की फिल्म जज मुजरिम में आइटम नंबर भी किया है। अर्चना को सबसे ज्यादा फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में मिस ब्रिगेंजा के किरदार में पसंद किया गया। 

Haddi: नवाजुद्दीन से तुलना पर अर्चना पूरन सिंह ने कह दी बड़ी बात, जानकर ट्रोल्स को लगेगा झटका
विज्ञापन
अर्चना पूरन सिंह-परमीत सेठी
3 of 5
साल 1993 में अर्चना 'वाह क्या सीन है' टीवी शो में भी नजर आईं। इसके साथ ही वह 'श्रीमान श्रीमती' में भी मुख्य भूमिका में दिखीं। इसके अलावा उन्होंने 'जाने भी दो पारो' और 'नहले पे देहला' जैसे शो का निर्देशन भी किया है। अर्चना एक अच्छी जज भी रही हैं। अपने पति परमीत सेठी संग अर्चना ने कई शो होस्ट किए हैं जिसमें 'झलक दिखला जा' और 'कहो ना यार है' शामिल है।
अर्चना पूरन सिंह
4 of 5
अर्चना ने पर्दे पर तो खूब धमाल मचाया ही साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी वो काफी चर्चा में रहीं। अर्चना ने परमीत सेठी संग दूसरी शादी की थी। फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अर्चना और परमीत की मुलाकात हुई और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। परमीत और अर्चना कुछ समय तक लिव इन रिलेशनशिप में थे और फिर 30 जून 1992 को उन्होंने शादी कर ली थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
अर्चना पूरन सिंह, परमीत सेठी
5 of 5
अर्चना के पति परमीत सेठी ने एक बार द कपिल शर्मा शो में आए थे। इस दौरान उन्होंने अपनी शादी का किस्सा साझा किया था। उन्होंने बताया था, 'हमने रात को 11 बजे एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया और हम सीधे पंडित जी को खोजने निकल पड़े। करीब 12 बजे हमें पंडित जी मिले जिन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम भाग कर शादी कर रहे हैं? तब पंडित जी ने कहा कि ऐसे नहीं होती शादी, मुहूर्त निकलेगा फिर होगी। हमने उसी रात उन्हें पैसे दिए और अगली सुबह 11 बजे हमारी शादी हो गई'। बता दें कि दोनों ने करीब चार साल तक घरवालों से शादी की बात छिपाकर रखी थी।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00