लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Deepshikha Nagpal: दो शादी करके भी सिंगल है शाहरुख की फिल्म की ये हीरोइन, टीवी से लेकर बॉलीवुड तक बनाई पहचान

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Sat, 20 Aug 2022 10:19 AM IST
दीपशिखा नागपाल
1 of 5
विज्ञापन
किसी जमाने में बॉलीवुड से लेकर टीवी तक की दुनिया में अपना सिक्का जमा चुकी अभिनेत्री दीपशिखा नागपाल आज यानी 20 अगस्त को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। 28 साल से इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का दम दिखा रही दीपशिखा नागपाल छोटे पर्दे का भी एक जाना पहचाना चेहरा हैं और उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। ऑनस्क्रीन जिंदगी की तरह ही ऑफ स्क्रीन भी दीपशिखा की जिंदगी काफी दिलचस्प और उतार चढ़ाव वाली रही है। तो आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातों के बारे में।     
दीपशिखा नागपाल
2 of 5
यहां से हुई फिल्मी करियर की शुरुआत
दीपशिखा नागपाल का जन्म प्रसिद्ध लेखक और अभिनेता अश्विनी नाग के घर हुआ था। उनकी मां श्रद्धा पचोटिया भी अभिनेत्री थी, ऐसे में उनका सिनेमा इंडस्ट्री की ओर झुकाव होना कोई बड़ी बात नहीं है। दीपशिखा नागपाल ने अपना फिल्मी सफर साल 1994 में आई फिल्म 'बेताज बादशाह' से किया था, जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन उन्हें पहचान शाहरुख खान की 'कोयला' और 'बादशाह' जैसी फिल्मों से मिली। इनके साथ ही दीपशिखा ने पार्टनर, प्यार में ट्विस्ट और कॉरपोरेट जैसी कुछ फिल्मों में भी काम किया, लेकिन दीपशिखा बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। फिल्मों में कोई खास सफलता मिलता ना देख उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया।
विज्ञापन
दीपशिखा नागपाल
3 of 5
टीवी पर भी किया काम
फिल्मी पर्दे पर शुरुआत करने के साथ ही दीपशिखा ने साल 1996 में 'दास्तान ए हातिमताई' से अपना टीवी डेब्यू भी कर दिया था। इस सीरियल में अहम भूमिका निभाने के बाद दीपशिखा को 'सोनपरी', 'शरारत', 'बाल वीर', 'मधुबाला एक इश्क एक जुनून' जैसे सीरियल्स में काम करते देखा गया था। इसके साथ ही दीपशिखा ने साल 2014 में टीवी के मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो बिग बॉस के सीजन 8 में भी हिस्सा लिया था। लेकिन वह इसे जीत नहीं पाई थीं।
दीपशिखा नागपाल
4 of 5
दो शादी कर चुकी हैं दीपशिखा
दीपशिखा अपने काम के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही हैं। दीपशिखा नागपाल दो शादियां कर चुकी हैं, लेकिन दोनों शादियां असफल रहीं। उन्होंने एक्टर जीत उपेंद्र से 1997 में शादी की थी। लेकिन वह जीत से साल 2007 में अलग हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने मॉडल केशव अरोड़ा से साल 2012 में शादी की, लेकिन वह शादी भी सफल नहीं रही। अभिनेत्री केशव से भी साल 2016 में अलग हो गईं। पहली शादी से दीपशिखा के दो बच्चे विधिका और विवान भी हैं। अभिनेत्री के दूसरे तलाक के समय केशव के साथ  उनका बहुत विवाद हुआ था।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2016 में केशव और दीपशिखा के बीच बड़ा विवाद हुआ था। दीपशिखा ने केशव के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई थी, जिसमें उन्होंने केशव पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे।  
विज्ञापन
विज्ञापन
दीपशिखा नागपाल, परवीन बाबी
5 of 5
परवीन बाबी की हमशक्ल के नाम से हैं प्रसिद्ध
दीपशिखा नागपाल, 70 और 80 के दशक की मशहूर अदाकारा परवीन बाबी की हमशक्ल के नाम से भी मशहूर हैं। उनके लुक्स से लेकर उनका ग्लैमरस अंदाज सबकुछ परवीन बाबी से मिलता है, जिसकी वजह से लोग उन्हें उनकी हमशक्ल के रूप में भी जानते हैं।            
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00