Siddharth Malhotra: सिद्धार्थ के माथे पांच बड़ी फिल्मों के फ्लॉप का कलंक, निर्देशकों का फिल्म करियर पड़ा खतरे में

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: वर्तिका तोलानी Updated Sun, 16 Jan 2022 01:32 PM IST
सिद्धार्थ मल्होत्रा
1 of 6
विज्ञापन
अपने गॉडफादर करण जौहर की फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में बतौर सहायक निर्देशक कैमरे की बारीकियां सीखने वाले अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा को बड़े परदे पर करण जौहर ने ही फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में साल 2012 में लॉन्च किया था। उनके साथ ही इस फिल्म में लॉन्च हुए थे वरुण धवन और आलिया भट्ट। तीनों सितारों के इस साल फिल्म जगत में 10 साल पूरे हो रहे हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बीते 10 साल में पांच ऐसी फिल्में करने की गलती की जिनमें उन्होंने निर्देशकों के कुछ अलग बनाने के वादे पर भरोसा किया और बॉक्स ऑफिस पर धोखा खा गए। दिलचस्प बात ये है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा को लेकर ये फिल्में बनाने वाले निर्देशक सिद्धार्थ की इन फिल्मों के बाद दोबारा बड़े परदे पर बतौर निर्देशक अब तक नजर नहीं आए हैं। सिद्धार्थ के करियर की इन पांच फ्लॉप की कुछ दिलचस्प बातें चलिए आज आपको बताते हैं..
ब्रदर्स
2 of 6
ब्रदर्स (2015)
करण जौहर ने जब 27 साल के सिद्धार्थ मल्होत्रा को 17 साल का एक छोकरा बनाकर फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में लॉन्च किया तो दर्शकों ने उनको खूब सराहा। उनके अभिनय में तो ज्यादा दम तब लोगों को नहीं दिखा लेकिन परदे पर खुद को पेश करने की उनकी कोशिशों को खूब तारीफें मिलीं। लेकिन, सिद्धार्थ का मॉडलिंग अनुभव फिल्म ‘ब्रदर्स’ में काम नहीं आया। हालांकि इसके पहले वह ‘हंसी तो फंसी’ जैसी औसत और ‘एक विलेन’ जैसी हिट फिल्म में काम कर चुके थे लेकिन ‘अग्निपथ’ की रीमेक निर्देशित करने वाले करन मल्होत्रा की ही एक और रीमेक फिल्म ‘ब्रदर्स’ को लोगों ने नकार दिया। ये इसके बावजूद की फिल्म में अक्षय कुमार भी उनके साथ थे। करन मल्होत्रा तब से अब जाकर ‘शमशेरा’ बना पाए हैं।
विज्ञापन
बार बार देखो
3 of 6
बार बार देखो (2016)
सिद्धार्थ मल्होत्रा के करियर को जिस फिल्म ने सबसे बड़ा झटका दिया, वह फिल्म रही ‘बार बार देखो’। हॉलीवुड की तमाम फिल्मों मे सहायक निर्देशक रहीं नित्या मेहरा की इस फिल्म पर भी करण जौहर ने पैसा लगाया। इस बार उनके साथ फरहान अख्तर भी इस फिल्म में बतौर निर्माता साथ आए। फिल्म में कटरीना कैफ हीरोइन थी और राम कपूर व सारिका जैसे सितारों की मौजूदगी के भी फिल्म के लिए काम करने की उम्मीद थी। ये फिल्म भी एक विदेशी फिल्म ‘क्लिक’ से प्रेरित थी। फिल्म फ्लॉप रही और सिद्धार्थ मल्होत्रा को इसके चलते फिल्म ‘कपूर एंड संस’ में मिली बढ़त पर पानी फिर गया। नित्या मेहरा तब से दूसरी कोई फीचर फिल्म बड़े परदे के लिए नहीं बना पाई हैं।
ए जेंटलमैन
4 of 6
ए जेंटलमैन (2017)
फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की कामयाबी के बाद जिन तमाम फिल्मकारों ने सिद्धार्थ मल्होत्रा क लेकर बड़े बड़े ख्वाब देखे, उनमें निर्देशक जोड़ी राज और डीके भी शामिल हैं। राज और डीके की बतौर निर्देशक बड़े परदे के लिए बनी ये अब तक की आखिरी फिल्म है। इसके बाद उन्होंने ‘स्त्री’ लिखी और प्रोड्यूस की। डिजिटल के लिए ‘अनपॉज्ड’ की एक कहानी भी निर्देशित की। ‘फैमिली मैन’ के दो सीजन निर्देशित करने के बाद अगली सीरीज वह शाहिद कपूर के साथ भी बना रहे हैं। लेकिन, बॉक्स ऑफिस की कसौटी पर खुद को कसने की हिम्मत दोनों अब भी नहीं कर पाए हैं। डबल रोल वाली इस फिल्म में सिद्धार्थ को जैकलीन और सुनील शेट्टी का साथ मिला।
विज्ञापन
विज्ञापन
अय्यारी
5 of 6
अय्यारी (2018)
हर साल एक बड़ी फ्लॉप फिल्म देने का सिलसिला सिद्धार्थ मल्होत्रा ने 2018 में भी जारी रखा। इस बार उनके दायरे में आए दिग्गज निर्देशक नीरज पांडे। जासूसी फिल्में बनाने के शौकीन नीरज ने फिल्म ‘अय्यारी’ भी इसी विषय पर बनाई। इस फिल्म में सिद्धार्थ के साथ मनोज बाजपेयी, नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर जैसे दिग्गज सितारे थे। लेकिन, फिल्म ने पहले हफ्ते में ही बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया। सिद्धार्थ की बाकी फ्लॉप फिल्मों की तरह नीरज पांडे की भी तब से कोई फीचर फिल्म बॉक्स ऑफिस की कसौटी पर कसे जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई है। नीरज ने ‘स्पेशल ऑप्स’ के दो सीजन बनाकर चर्चा भले लूटी लेकिन बतौर फिल्म निर्देशक उनका बड़े परदे पर अगला इम्तिहान अभी बाकी है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00