Raj Kundra Case: शिल्पा की नेताओं से दोस्ती काम नहीं आई, मुंबई पुलिस कमिश्नर सीधे ठाकरे के संपर्क में

पंकज शुक्ल
Updated Tue, 20 Jul 2021 02:44 PM IST
raj kundra
1 of 5
विज्ञापन
हिंदी सिनेमा की चर्चित अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की बीजेपी के दिग्गज नेताओं की करीबी इस बार उनके काम नहीं आई। मुंबई पुलिस के सूत्र बताते हैं कि उनके पति राज कुंद्रा को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद से सूबे के बड़े आईपीएस अफसरों के ही नहीं बल्कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के भी तमाम नेताओं के फोन मदद के लिए घनघनाते रहे हैं। लेकिन, नए पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले इस मामले में सीधे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को रिपोर्ट कर रहे हैं और वहां से नागराले को इस मामले को कायदे और कानून के हिसाब से निष्पक्ष तरीके से हैंडल करने की पूरी छूट मिली हुई है। राज कुंद्रा को लेकर बवाल इस साल फरवरी में मचा था। सागरिका शोना नामक एक मॉडल ने वीडियो जारी करके पोर्न फिल्म रैकेट में राज कुंद्रा का नाम लिया था। तब इस खबर को प्रकाशित प्रसारित करने वाले न्यूज चैनलों, न्यूज पोर्टल और समाचार पत्रों को राज कुंद्रा की वकील की तरफ से कानूनी नोटिस भी भेजे गए थे। पुलिस सूत्र बताते हैं कि मीडिया को धमकी देने की ये सारी रिपोर्ट्स भी नागराले ने मुंबई पुलिस आयुक्त का चार्ज संभालते ही अपने दफ्तर में तलब कर ली थीं।

सागरिका शोना ने खोला भेद

इस साल वैलेंटाइंस डे से तीन दिन पहले सागरिका शोना नाम की एक मॉडल ने वीडियो प्रेस रिलीज जारी करके हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हलचल मचा दी। वीडियो में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा नाम लेकर मॉडल ने उन पर गंभीर आरोप लगाए। राज कुंद्रा की टीम ने तब सागरिका शोना का अस्तित्व नकारने की पूरी कोशिश की और यही नहीं सागरिका का बयान प्रकाशित करने वाले मीडिया संस्थानों को धमकी भरे फोन करने शुरू कर दिए।
राज कुंद्रा की ईडी ऑफिस के पास की तस्वीर
2 of 5
उमेश कामत की गिरफ्तारी टर्निंग प्वाइंट

पुलिस की तफ्तीश में तभी ये बात सामने आ गई थी कि सागरिका शोना से न्यूड ऑडीशन की मांग करने वाला उमेश कामत अपने करियर में बहुत जल्दी तरक्की पाने वाला शख्स है। राज कुंद्रा के कार्यकारी सहायक से कंपनी के प्रबंध निदेशक तक की पोस्ट पर पहुंच जाने वाले इस शख्स ने ऐसा क्या किया कि कंपनी को उसे एक जूनियर पोस्ट से सीधे कंपनी का प्रबंध निदेशक बना देना पड़ा, पुलिस ने इसकी तफ्तीश की तो मामले की एक एक कड़ी अपने आप खुलती चली गई। हालांकि कामत की गिरफ्तारी के बाद उसे राज कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक पद से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन पुलिस तब तक राज कुंद्रा के खिलाफ मतलब भर के सबूत जुटा चुकी थी।।

विज्ञापन
विज्ञापन
राज कुंद्रा
3 of 5
‘अमर उजाला’ को खूब मिली धमकियां

सागरिका सोना का बयान प्रकाशित करने और इस बारे में पुलिस से मिली जानकारियां प्रकाशित करने पर तब ‘अमर उजाला’ को कई बार फोन पर धमकियां दी गईं। इसकी जानकारी भी मुंबई पुलिस तक पहुंची। राज कुंद्रा की टीम ने ऐसी धमकियां तमाम पत्रकारों को सीधे फोन करके दी थीं। राज कुंद्रा को पोर्नोग्राफी से पैसे कमाने का आइडिया सबसे पहले सनी लिओनी के कलर्स चैनल ‘बिग बॉस’ में एंट्री करने से आया। तब उनकी टीम ने ही पूनम पांडे की ब्रांडिंग सनी लिओनी के टक्कर की मॉडल की तरह की और सनी लिओनी के न्यूड वीडियो ऐप जैसा ही एक ऐप पूनम पांडे के लिए तैयार कर दिया। पूनम पांडे का आरोप रहा है कि उनका और राज कुंद्रा की कंपनी का करार खत्म होने के बाद भी ये कंपनी उनके वीडियो इस्तेमाल करती रही। इस मामले की लेकर पूनम पांडे ने तमाम पुलिस और अदालती कार्यवाही भी कर रखी है।
राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
4 of 5
शिल्पा शेट्टी की छवि का सहारा

शिल्पा शेट्टी को लेकर भी राज कुंद्रा ने एक बड़ा गेम खेला था। उन्होंने शिल्पा को अपनी एक ऐप जेएल 50 का ब्रांड अंबेसडर बनाया और शिल्पा ने भी इसका जमकर प्रचार किया। राज कुंद्रा ने इस ऐप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया की कैंपेन से जोड़ने की कोशिश की और इन्हीं बातों को आगे करके पिछले राष्ट्रीय खेल दिवस पर वह तत्कालीन दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीब पहुंचने में भी कामयाब रहीं। लेकिन, इस बार बीजेपी नेताओं से शिल्पा की दोस्ती मुंबई पुलिस पर कोई असर नहीं दिखा सकी। राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी ने मुंबई में अपनी ब्रांडिंग के लिए ऐसी टीम लगाई हुई है जो उनका धुआंधार प्रचार करती रहती है। राज कुंद्रा को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से स्वच्छता पुरस्कार दिलाने में भी इस टीम की सक्रिय भूमिका रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
उद्धव ठाकरे
5 of 5
नागराले किसी के दबाव में नहीं
मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की व्यक्तिगत पसंद माना जाता है। नागराले ने आईपीएस की सेवा में रहते हुए अपनी हर तैनाती में कोई न कोई ऐसा काम जरूर किया है जिसकी चर्चा पूरे देश में हुई है। पहली तैनाती में वह नक्सलियों से भिड़े,  26/11 के आतंकी हमले के दौरान आरडीएक्स से भरा बैग हटाने के लिए उन्होंने जान जोखिम में डाली, पुलिस कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा और सरकारी आवास में पारदर्शिता की सहूलियत भी नागराले ने विभिन्न पदों पर काम करते हुए दिलाई है। एंटीलिया के पास संदिग्ध गाड़ी खड़ी करके शीर्ष उद्योपति के नाम धमकी भरा पत्र लिखने वाले मामले में सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद हुए फेरबदल में नागराले को मुंबई पुलिस आयुक्त बनाया गया है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00