लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hina Khan: टीवी एक्ट्रेस नहीं एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं हिना, जानें कैसे तय किया छोटे पर्दे की बहू तक का सफर

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मेघा चौधरी Updated Sun, 02 Oct 2022 10:20 AM IST
हिना खान
1 of 4
विज्ञापन
 
छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत कर बड़े पर्दे तक का सफर तय करने वाली अभिनेत्री हिना खान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। हिना अपने पहले ही टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हो गई थीं। टीवी पर संस्कारी बहू के अवतार में नजर आने वाली हिना असल जिंदगी बेहद हॉट और ग्लैमरस हैं। आज अभिनेत्री के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।
हिना खान
2 of 4
2 अक्तूबर 1986 को श्रीनगर में जन्मी हिना खान ने दिल्ली के सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए की पढ़ाई की है। हिना जर्नलिज्म की पढ़ाई कर जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं। लेकिन इस सबके बीच हिना एयरहोस्टेस बनने का सपना भी बुनने लगी थीं, जिसके लिए उन्होंने आवेदन भी कर दिया था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और ज्वाइनिंग के दौरान हिना को मलेरिया हो गया और वह ट्रेनिंग अकादमी ज्वाइन नहीं कर पाईं। इसके बाद हिना की किस्मत उन्हें ये रिश्ता क्या कहलाता है के सेट पर ले आई।

Arun Govil: एयरपोर्ट पर 'भगवान राम' को देख महिला ने किया दंडवत प्रणाम,आस्था ऐसी कि हर कोई रह गया हैरान
 
विज्ञापन
हिना खान
3 of 4
दरअसल, हिना खान ने एक्टिंग को लेकर कभी भी इतना सीरियस होकर नहीं सोचा था, लेकिन एक दिन वह अपने दोस्त के साथ 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' का ऑडिशन देने पहुंच गईं। जब हिना को कॉल आया कि वह शो में मेन लीड का किरदार निभाने के लिए चुन ली गई हैं, तो हिना की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अक्षरा के किरदार में हिना को काफी पसंद किया गया। वहीं, वह 'खतरों के खिलाड़ी 8' और 'कसौटी जिंदगी की 2' में भी नजर आईं। 'बिग बॉस 11' में हिना ट्रॉफी जीतने से एक कदम दूर रह गई थीं, लेकिन शो में उन्हें काफी पसंद किया गया था।

Godfather Hindi Trailer: सलमान खान की तेलुगू सिनेमा में एंट्री, विवेक ओबेरॉय की इस फिल्म से बना सीधा कनेक्शन
 
हिना खान
4 of 4
'ये रिश्ता..' ने न सिर्फ हिना को पहचान दी बल्कि उन्हें अपने हमसफर से भी मिला दिया। शो के दौरान ही हिना की मुलाकात रॉकी जायसवाल से हुई। रॉकी शो के सुपरवाइजिंग प्रोड्यूसर थे और सेट पर दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। 'बिग बॉस 11' के दौरान रॉकी ने हिना को प्रपोज किया था। वहीं, हिना ने छोटे पर्दे के बाद 2020 में 'हैक्ड' से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके अलावा 'विश लिस्ट' और 'अनलॉक' जैसी फिल्मों में भी काम किया और फिल्म 'लाइंस' को प्रोड्यूस भी कर चुकी हैं। 

Bigg Boss 16: 15 साल की उम्र में जेल से यौन शोषण के आरोपों तक, कंट्रोवर्सी किंग कहे जाते हैं साजिद खान
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00