लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Manoj Bajpayee: सिर्फ देवनागरी में स्क्रिप्ट पढ़ना पसंद करते हैं मनोज बाजपेयी, अंग्रेजी में आए तो...

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: निधि पाल Updated Thu, 29 Sep 2022 10:20 PM IST
मनोज बाजपेयी
1 of 4
विज्ञापन
मनोज बायपेयी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज में काम किया है। अभिनेता की अदाकारी के फैंस एकदम कायल हैं। वह फिल्मों में ज्यादातर सीरियस रोल में ही नजर आते हैं और अपनी अदाकारी से उसमें जान फूंक देते हैं। हाल ही में अभिनेता ने हिंदी भाषा पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने कहा है कि हिंदी भाषा को न केवल फिल्म इंडस्ट्री बल्कि हमारे समाज में भी अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने बताया है कि वह खुद हिंदी के प्रोत्साहन के लिए क्या करते हैं।
मनोज बाजपेयी
2 of 4
एक इंटरव्यू के दौरान मनोज बाजपेयी ने कहा कि आज के समय में माता-पिता अपने बच्चों का सबसे पहले अंग्रेजी मीडियम स्कूल में दाखिला कराते हैं। वह चाहते हैं कि बच्चा सबसे पहले अंग्रेजी सीखे और उसके बाद अगर समय हो तो वह अन्य भाषाएं सिखाने पर ध्यान देते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में हिंदी की अनदेखी करने के लिए सिर्फ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि हमारा समाज भी उतना ही जिम्मेदार है। ऐसे में हम माता-पिता और शिक्षक दोनों के रूप में असफल हैं। 
विज्ञापन
मनोज बाजपेयी
3 of 4
अभिनेता ने बताया कि वह इस भाषा के प्रोत्साहन के लिए इतना करते हैं कि अगर कोई उनको अंग्रेजी में स्क्रिप्ट लिखकर देता है तो मनोज बाजपेयी स्क्रिप्ट को लौटा देते हैं और मेकर्स से देवनागरी में स्क्रिप्ट भेजने के लिए कहते हैं। मनोज बायपेयी ने बताया कि इंटस्ट्री में नए आने वाले ज्यादातर सितारे सिर्फ अंग्रेजी लिखना जानते हैं और यह बेहद दुर्भाग्यपूर्णं है। 
मनोज बाजपेयी
4 of 4
मनोज बाजपेयी ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि उनको अंग्रेजी नहीं आती है। उन्होंने बताया कि जब ऑनस्क्रीन हिंदी में बोलना है तो स्क्रिप्ट क्यों न हिंदी में ही पढ़ी जाए। अभिनेता ने आगे कहा जब हम हिंदी में पढ़ेंगे-लिखेंगे तो हमारे जहन में हिंदी होगी और चीजों बेहतर तरीके से बयां कर पाएंगे। 
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00