लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Monday Flashback: जब शर्ट की वजह से फिल्म निर्देशक ने राजकुमार को टोका था, एक्टर ने दिया था यह जवाब

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Mon, 26 Sep 2022 10:00 AM IST
Rajkumar
1 of 4
विज्ञापन
अपने जमाने के दिग्गज अभिनेता राजकुमार का अपना एक स्टाइल था। शानदार अभिनय और डायलॉग डिलीवरी के मामले में उनका किसी से मुकाबला नहीं। अपने इसी अंदाज के चलते वह लाखों दिलों पर राज करते थे। दिलचस्प बात यह है कि पर्दे के साथ-साथ रियल लाइफ में भी उनका एक खास अंदाज था, जिसके चलते वह काफी सुर्खियों में भी रहा करते। उनके बारे में कहा जाता है कि अपने तकिया कलाम जानी से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले राजकुमार पर्दे पर जितने बेबाक थे, निजी जीवन में भी उतने ही मुंहफट थे। उनके मन में जो आता था, बोल दिया करते थे। ऐसा ही उनके साथ फिल्म के सेट पर हुआ, जब उन्होंने एक असिस्टेंट डायरेक्टर की बोलती बंद करा दी थी। 
Rajkumar
2 of 4
एक बार राजकुमार को उनकी फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर ने उन्हें ऐसा नाराज किया कि राजकुमार ने करारा जवाब देकर चुप करा दिया। खुद दिवंगत अभिनेता मुकेश खन्ना ने एक बातचीत के दौरान यह बात कही थी। दरअसल, मुकेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में फिल्म 'बेताज बादशाह' की शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए बताया था, 'हम सब लोग बैठे हुए थे तभी अचानक राजकुमार ने मुझसे कहा मुकेश फिल्म में शत्रु जी और तुम्हारे सीन हैं?' इस पर मैंने सवाल किया, 'मैं भी आपसे यह पूछना चाहूंगा कि फिल्म में आपके सीन हैं या नहीं?' मुकेश खन्ना ने बताया था, 'फिल्म क्योंकि बंट गई थी, मेरे और राजकुमार जी के अलावा शत्रुघ्न सिन्हा भी फिल्म से जुड़ गए थे।'
विज्ञापन
Rajkumar
3 of 4
मुकेश खन्ना ने राजकुमार को लेकर कहा था, 'उनके जैसा कोई एक्टर हो नहीं सकता। राजकुमार जी और मेरे सीन जब शूट हो रहे थे, उसी दौरान उन्होंने सूट पहना हुआ था और शर्ट थोड़ी सी बाहर निकल रही थी। जैसे ही टेक शुरू हुआ तो फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर ने उनके पास आकर कहा, 'आपकी शर्ट बाहर है सर।' यह सुनकर राजकुमार एक पल भर के लिए रुके और फिर बोले, 'जानी लोग हमारे सूट को नहीं, हमें देखेंगे'। 
Rajkumar, Dilip Kumar
4 of 4
राजकुमार स्वभाव से काफी अक्खड़ थे। वह कोई भी बात बोलने से पहले यह नहीं सोचते थे कि सामने वाले को इसका बुरा लगेगा या नहीं। हालांकि कहा तो यह भी जाता है कि लोग जिस तरह से उन्हें देखते थे असल में वो वैसे नहीं थे। उनका रुतबा बहुत बड़ा था। उन्हें लेकर एक और किस्सा है। राजकुमार को जब यह बात पता चली कि फिल्म 'सौदागर' में दिलीप कुमार भी उनके साथ काम करेंगे, तो उन्होंने कहा था, 'जानी अगर अपने बाद किसी को हम एक्टर मानते हैं तो सिर्फ दिलीप कुमार को'।

Chup Box Office Collection Day 3: वीकएंड पर ही गिरने लगा 'चुप' का कलेक्शन, तीसरे दिन हुई महज इतनी कमाई
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00