लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Nadira: अपनी अदाकारी से नादिरा ने किया लोगों के दिलों पर राज, बोल्ड किरदारों से बटोरी सुर्खियां

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मोहम्मद फायक अंसारी Updated Mon, 05 Dec 2022 06:00 AM IST
नादिरा
1 of 4
विज्ञापन
बॉलीवुड की कई अदाकाराओं ने अपनी एक्टिंग से अलग छाप छोड़ी है। नादिरा भी उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनका जन्म 5 दिसंबर 1932 में हुआ था। वह यहूदी धर्म का पालन करती थीं। हिंदी फिल्मों में कई एंग्लो-इंडियंस ने काम किया है। नादिरा भी उन्हीं में से एक थीं। उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें...
Hansika Motwani Wedding: सोहेल कथूरिया की दुल्हनिया बनीं हंसिका मोटवानी, शादी से सामने आई पहली तस्वीर
नादिरा
2 of 4
50 और 60 के दशक में नादिरा ने बॉलीवुड में जमकर काम किया। इस दौरान उन्होंने करीब 70 फिल्मों में अभिनय का जलवा दिखाया। बताया जाता है कि एक्ट्रेस ने बहुत कम उम्र में ही फिल्मों में एंट्री कर ली थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नादिरा ने 12 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। साल 1952 में उन्होंने अपने करियर का सबसे बड़ा ब्रेक मिला। एक्ट्रेस को फिल्म 'आन' में दिलीप कुमार के साथ काम करने का मौका मिला।
Photos Of The Day: मौनी ने हॉट लुक से उड़ाए होश और कृति सेनन का दिलकश अंदाज, पढ़ें आज का सेलिब्रिटी अपडेट
विज्ञापन
नादिरा
3 of 4
इस फिल्म में उन्होंने राजकुमारी का किरदार निभाया था। फिल्म में उनका बोल्ड सीन भी था जिसकी वह से उन्होंने काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। कहा जा सकता है कि नादिरा अपने समय की पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं जो बोल्ड किरदारों से परहेज नहीं किया करती थीं। जिस समय अभिनेत्रियां पतिव्रता और साफ सुथरी छवि वाले रोल करना पसंद करती थीं। उस समय नादिरा ने लीक से हटकर अपनी अलग पहचान बनाई। नादिया ने ज्यादातर फिल्मों में वैम्प का किरदार निभाया। अपनी एक्टिंग से वह अक्सर कई अभिनेत्रियों पर भारी जाती थीं।
Rana Daggubati: इंडिगो से गायब हुआ राणा दग्गुबाती का सामान, ट्वीट कर एक्टर ने साझा किया खराब अनुभव
नादिरा
4 of 4
फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने श्री 420, दिल अपना और प्रीत पराई, पाकिजा, जूली, अमर अकबर एंथनी जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय किया है। पर्सनल लाइफ की बात करें तो नादिरा बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री थीं जिन्होंने रॉल्स रॉयस कार रखी थी। उन्होंने नख्शाब से शादी की थी। हालांकि दोनों का रिश्ता केवल एक हफ्ते तक ही चल सका था। इसके बाद उनका नाम मोतीलाल राजवंश से भी जोड़ा गया। नादिरा को आखिरी बार साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'जोश' में देखा गया था। इस फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे।
Hansika Motwani Wedding: शादी के बाद फिल्मों में काम जारी रखेंगी हंसिका मोटवानी? एक्ट्रेस ने किया खुलासा
 
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00