लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Deepika Padukone: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहीं दीपिका पादुकोण, जानें कितने खतरनाक हैं इसके लक्षण

एंटरटेंमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Tue, 27 Sep 2022 09:24 PM IST
दीपिका पादुकोण
1 of 5
विज्ञापन
बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानी दीपिका पादुकोण को कल रात देर रात अचानक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अभिनेत्री को घबराहट की शिकायत होने के तुरंत बाद हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां अब उनकी हालत में अब सुधार देखा गया है। दीपिका अब अच्छा महसूस कर रही हैं। लेकिन यह पहली बार नहीं है, जब दीपिका की तबीयत खराब हुई हो। इससे पहले भी उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद अचानक हॉस्पिटल ले जाया गया था। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर दीपिका को ऐसा बार-बार क्यों होता है। आखिर सभी की चहेती दीपिका को क्या बीमारी है। चलिए हमारी इस रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं दीपिका पादुकोण किस बीमारी से पीड़ित हैं..  
दीपिका पादुकोण
2 of 5
इस बीमारी से पीड़ित हैं दीपिका
दीपिका की हालत बिगड़ने के बाद हॉस्पिटल में उनके तरह-तरह के किए गए हैं। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक अब उनकी तबीयत में सुधार है और फैंस भी अभिनेत्री के ठीक होने की कामना कर रहे हैं। दीपिका को इससे पहले दिल की धड़कन बढ़ने या हार्ट रेट बढ़ने की समस्या होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय दीपिका हैदराबाद में वह प्रभास के साथ एक अपकमिंग फिल्म 'प्रोजेक्ट के' की शूटिंग में बिजी थीं। उस दौरान उन्हें करीब आधे दिन तक निगरानी में रखा गया था। दीपिका को हार्ट रेट बढ़ने यानी डॉक्टरी भाषा में कहें तो हार्ट एरिदमिया नामक एक बीमारी है, जिसके कारण बीते दिनों कई सेलेब्स का निधन हो चुका है।
Deepika Padukone: अचानक खराब हुई दीपिका पादुकोण की तबीयत, मुंबई के अस्पताल में कराया गया भर्ती
विज्ञापन
दीपिका पादुकोण
3 of 5
क्या हैं हार्ट एरिदमिया और कितनी खतरनाक है यह बीमारी?
दीपिका को जो, बीमारी है उसे हार्ट एरिदमिया कहा जाता है। यह एक हार्ट डिसऑर्डर है, जिसमें दिल की धड़कनों की रेट और रिदम गड़बड़ा जाती है। दिल के इस रेट और रिदम के पीछे हार्ट का इलेक्ट्रिकल प्रोसेस होता है, जो कि इलेक्ट्रिकल इंपल्स करती हैं। आपको बता दें कि दिल की इलेक्ट्रिकल इंपल्स एक निर्धारित रास्ते से गुजरती हैं। यह सिग्नल हार्ट मसल्स की एक्टिविटी को कॉर्डिनेट करते हैं, ताकि दिल आराम से खून को अंदर और बाहर फेंक सके। इन रास्तों या इलेक्ट्रिकल इंपल्स में दिक्कत आने के कारण एरिदमिया की समस्या होती है। ज्यादातर केसिज में हार्ट एरिदमिया से नुकसान नहीं होता है। लेकिन जब यह समस्या दिमाग, फेफड़े, दिल या अन्य जरूरी अंगों तक जाने वाले खून के प्रवाह में दिक्कत होने का कारण बन जाती हैं, तो यह जान के लिए खतरा भी साबित हो सकती है।
OTT: क्राइम और थ्रिलर के हैं शौकीन तो आपके मनोरंजन को दोगुना कर देंगी ये सीरीज, आज ही करें वॉच लिस्ट में शामिल
दीपिका पादुकोण
4 of 5
क्या हैं बीमारी के लक्षण और कारण
इसके लक्षणों की बात करें तो इसमें धड़कन का मिस हो जाना,गर्दन या सीने की नस में फड़फड़ाहट, तेज या धीमी हार्ट रेट, अनियमित हार्ट रेट होते हैं। इनके अलावा सीने में दर्द, सांस लेने में परेशानी, बेहोशी, थकान, अत्यधिक पसीना आने जैसे लक्षण भी महसूस किए जाते हैं। इसका कारण हाई ब्लड प्रेशर, डिप्रेशन, एक्सरसाइज, तनाव या चिंता से लेकर एलर्जी, जुकाम तक हो सकता है।
Avatar 2: गोविंदा को ऑफर हुई थी अवतार! जेम्स कैमरून को एक्टर ने सुझाया था फिल्म का नाम; जानिए क्या है सच्चाई
विज्ञापन
विज्ञापन
दीपिका पादुकोण
5 of 5
लगातार फिल्मों में काम रही हैं दीपिका
आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण की टीम की तरफ  से फिलहाल उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अभिनेत्री अब स्वस्थ हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'पठान' की डबिंग में व्यस्त हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने डबिंग स्टूडियो से एक फोटो भी साझा की थी, जिसमें माइक और फिल्म की स्क्रिप्ट भी नजर आ रही थी। 'पठान' में वह तीसरी बार शाहरुख खान के साथ स्क्रीन साझा करती नजर आएंगी। उनके अलावा इसमें जॉन अब्राहम भी हैं। इसके बाद दीपिका ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘फाइटर’ में काम करती नजर आएंगी।
Iran Hijab Row: जब टाइट पैंट पहनने पर ईरान की अभिनेत्री को पकड़ ले गई थी पुलिस, एलनाज नौरोजी ने किया खुलासा
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00