लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

PS1 Box Office Collection Day 1: 'पोन्नियिन सेल्वन' ने पहले ही दिन तोड़ा ‘विक्रम’ का रिकॉर्ड, कमाए इतने करोड़

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Fri, 30 Sep 2022 11:19 PM IST
पीएस 1 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
1 of 5
विज्ञापन
निर्देशक मणिरत्नम की बहुप्रतिक्षीत मेगा बजट फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन 30 सितंबर यानी आज बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया है। इस मल्टीस्टारर फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। माना जा रहा है कि ये फिल्म अपने कलेक्शन से नए रिकॉर्ड बनाएगी। फिलहाल जैसी की उम्मीद थी रिलीज के पहले दिन ही 'पोन्नियिन सेल्वन' ने बॉक्स ऑफिस अपना दम दिखा दिया है। पहले दिन की शुरुआती आंकड़े सामने आ चुके हैं जो बेहद शानदार हैं।
पीएस 1 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
2 of 5
ऐश्वर्या राय बच्चन, चियान विक्रम, कार्ति, तृषा कृष्णन, जयराम रवि, ऐश्वर्या लक्ष्मी, शोभिता धुलिपाला स्टारर फिल्म 'पीएस 1' ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। इस ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म को समीक्षकों से लेकर सेलेब्स और दर्शकों से भी शानदार रिव्यू मिला है। जिसका सुखद परिणाम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के रूप में देखने को मिल रहा है। 
विज्ञापन
पोन्नियिन सेल्वन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
3 of 5
ओपनिंग डे में कमल हासन की फिल्म को छोड़ा पीछे
लाइका और मद्रास प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन' को लेकर अनुमान लगाया था कि यह फिल्म पहले दिन 25 से 30 करोड़ तक का कलेक्शन कर सकती है। हालांकि इन अनुमानों को पीछे छोड़ते हुए पोन्नियिन सेल्वन ने ओपनिंग डे पर इससे भी बेहतरीन कलेक्शन किया है। दिलचस्प बात ये है कि शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने पूरे भारत में सभी भाषाओं में मिलाकर तकरीबन 40 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है जो कमल हासन की फिल्म 'विक्रम' से ज्यादा है। बता दें कि विक्रम का सभी भाषाओँ को मिलाकर पहले दिन का कलेक्शन 37.5 करोड़ रुपये था।
पोन्नियिन सेल्वन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
4 of 5
तमिल में तोड़ा भी विक्रम वेधा का रिकॉर्ड
मणिरत्नम की ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म पोन्नियिन सेल्वन-1, कल्कि कृष्णमूर्ति द्वारा लिखित इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है। यह उपन्यास तमिल के महानतम उपन्यास में से एक माना जाता है। ऐसे में दक्षिण भारत में इस फिल्म को लेकर काफी अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। यही नहीं पीएस वन ने पहले दिन तमिल में भी फिल्म 'विक्रम' के कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ा है। शुरुआती आंकड़े बताते हैं कि 'पीएस 1' ने तमिल में पहले दिन 27 करोड़ रुपये कमाए हैं, जबकि विक्रम का पहले दिन का कलेक्शन तमिल में 25 करोड़ रुपये था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
पोन्नियिन सेल्वन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
5 of 5
अभी मील का पत्थर पार करना बाकी
फिल्म पीएस 1 या पोन्नियिन सेल्वन-1 की कहानी चोल साम्राज्य के ईर्द-गिर्द बुनी गई है। ऐसे में फिल्म के बजट का एक बड़ा हिस्सा इसके शानदार सेट्स आदि के बनाने में खर्च किया गया है, वहीं यह एक मल्टी स्टारर फिल्म है, और स्टार कास्ट को भी काफी भारी-भरकम फीस दी गई है। जानकारी के मुताबिक, 'पोन्नियिन सेल्वन' को 500 करोड़ के बड़े बजट में बनाया गया है। ऐसे में पहले दिन के साथ ही आने वाले दिनों में भी फिल्म को अपनी बढ़त बनाए रखनी होगी। क्योंकि इतनी बड़ी लागत के साथ मुनाफा निकालना भी अभी मील का पत्थर है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00