लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Prabhas: अक्षय कुमार की राह चल निकले ‘बाहुबली’ प्रभास, इन चार पैन इंडियन फिल्मों में दांव पर लगे 1400 करोड़

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: ज्योति राघव Updated Wed, 05 Oct 2022 07:51 PM IST
प्रभास-अक्षय कुमार
1 of 5
विज्ञापन
'बाहुबली' सीरीज की दोनों फिल्मों से अखिल भारतीय स्टार बने प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' इन दिनों खूब सुर्खियां बना रही है। फिल्म का टीजर जब से लॉन्च हुआ है, इसने पूरे देश के फिल्म दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित किया है। कला की सबसे बड़ी परिभाषा भी यही मानी जाती है कि वह शांत समाज में हलचल मचा दे। निर्देशक ओम राउत की अपनी परिकल्पना में गढ़ी गई पराक्रमी राम की कहानी करीब 500 करोड़ रुपये के बजट से बनी है। फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स और इसके अलग अलग भाषाई संस्करण पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है। लेकिन, सिर्फ यही फिल्म नहीं प्रभास की आने वाली कुछ और फिल्मों का बजट भी बहुत विशाल है, आइए आपको बताते हैं इन फिल्मों के बारे में...
आदिपुरुष
2 of 5
फिल्म: आदिपुरुष
बजट: 500 करोड़ रुपये

टी सीरीज फिल्म कंपनी की करीब 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म 'आदिपुरुष' के टीजर ने ही जो घमासान फिल्म दर्शकों के बीच सोशल मीडिया पर मचा रखा है, उसे लेकर फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग लेने के आसार बनने लगे हैं। फिल्म चूंकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की निगरानी में ही बनी है लिहाजा आने वाले दिनों में इसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स के सुर बदल भी सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के लिए अकेले प्रभास ने ही 100 करोड़ रुपये फीस ली है। फिल्म के निर्देशक ओम राउत को हाल ही में केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया है।
विज्ञापन
प्रोजेक्ट के
3 of 5
फिल्म: प्रोजेक्ट के
बजट: 500 करोड़ रुपये

ओम राउत की ही तरह तेलुगू फिल्मों के निर्देशक अश्विन नाग भी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्हें ये पुरस्कार बहुप्रशंसित फिल्म ‘महानटी’ के लिए मिला। दक्षिण भारत के दिग्गज फिल्म निर्माता सी अश्विन दत्त के दामाद अश्विन नाग की अगली मेगाबजट फिल्म की निर्माता भी सी अश्विन दत्त की कंपनी वैजयंती मूवीज ही है। फिल्म का नाम अभी तक तय नहीं है और इसे फिलहाल ‘प्रोजेक्ट के’ के नाम से ही जाना जा रहा है। फिल्म में प्रभास के साथ दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी और अमिताभ बच्चन भी हैं।
सालार
4 of 5
फिल्म: सालार
बजट: 300 करोड़ रुपये

हिंदी और तेलुगू सिनेमा के अलावा दूसरी भाषाओं के भी तमाम निर्देशक प्रभास के साथ काम करने को लालायित रहे हैं। कन्नड़ सिनेमा में कामयाबी का नया इतिहास लिखने वाली फिल्मों ‘केजीएफ’ और ‘केजीएफ 2’ निर्देशित करने वाले प्रशांत नील की अगली फिल्म ‘सालार’ में भी प्रभास काम कर रहे हैं। फिल्म की अधिकतम शूटिंग पूरी भी हो चुकी है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ और फिल्म ‘प्रोजेक्ट के’ की तरह फिल्म ‘सालार’ भी सभी प्रमुख भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
राजा डीलक्स
5 of 5
फिल्म: राजा डीलक्स
बजट: 100 करोड़ रुपये

दक्षिण भारतीय सिनेमा में बड़े सितारे माने जाने वाले अभिनेता प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली 2’ के बाद से कोई भी फिल्म अखिल भारतीय स्तर पर हिट नहीं हुई है। बीते पांच साल से उनके प्रशंसक उनकी एक मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्म के इंतजार में हैं लेकिन पहले ‘साहो’ और फिर ‘राधेश्याम’ ने उन्हें निराश ही किया। फिल्म ‘राधेश्याम’ के फ्लॉप होते ही प्रभास ने अपनी छवि बदलने के लिए एक तुरत फुरत (क्विकी) हॉरर फिल्म बनाने का मन बनाया था। निर्देशक मारुति की इस फिल्म का बजट प्रभास की बीते एक दशक की सारी फिल्मों में सबसे कम बताया जा रहा है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00