लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Rati Agnihotri: बेहद उतार-चढ़ाव वाली रही रति अग्निहोत्री की निजी जिंदगी, इस वजह से 30 साल तक सहे पति के जुल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Sat, 10 Dec 2022 09:34 AM IST
रति अग्निहोत्री
1 of 5
विज्ञापन
भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सी अभिनेत्रियों ने अपने काम का डंका बजाया है। इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक रति अग्निहोत्री हैं। हिंदी, तेलुगू और तमिल फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरने वाली दिग्गज अदाकारा रति अग्निहोत्री ने बॉलीवुड के बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया और उनके काम को लोगों से खूब सराहना भी मिली। फिल्मी पर्दे पर रति अग्निहोत्री की जोड़ी ज्यादातर सभी अभिनेताओं के साथ हिट रही थी। लेकिन फिल्मी पर्दे से दूर उनकी असल जिंदगी में आया शख्स हीरो नहीं विलेन निकला और अभिनेत्री ने पूरे 30 साल तक अपने पति का जुल्म सहा। उसके पीछे एक बड़ी वजह थी, जिसका खुलासा खुद रति ने किया था। 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार रति अग्निहोत्री आज अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हम आपको उनके जीवन के इस कड़वे सच से रूबरू कराने जा रहे हैं।  
रति अग्निहोत्री
2 of 5
रति अग्निहोत्री का जन्म 10 दिसंबर 1960 को यूपी के बरेली में हुआ था। अभिनेत्री को बचपन से ही एक्टिंग का शौंक था, जिसकी वजह से उन्होंने महज 10 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। जब रति 16 साल की हुईं तो वह परिवार के साथ चेन्नई में शिफ्ट हो गई थीं। यहां स्कूल में पढ़ाई के दौरान वो एक्टिंग भी करती थीं। उसी समय तमिल के फेमस डायरेक्टर भारती राजा अपनी नई फिल्म के लिए एक हीरोइन की तलाश में थे। एक बार भारती राजा ने रति को स्कूल प्ले में एक्टिंग करते हुए देखा और वह उनके पिता के पास मंजूरी लेने पहुंच गए। इस पर रति के पिता ने उन्हें फिल्म में काम करने अनुमति दे दी। इसके बाद 16 साल की उम्र में रति ने अपनी पहली फिल्म 'पुदिया वरपुकल' में काम किया। 1979 में आई ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। 
Veena Kapur: दिग्गज अभिनेत्री वीणा कपूर की हुई हत्या! आरोपी बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार
विज्ञापन
रति अग्निहोत्री
3 of 5
फिल्म के सफल होने पर उन्हें और भी फिल्मों के ऑफर आने लगे। इस दौरान उन्होंने मात्र तीन साल में 32 कन्नड़ और तमिल फिल्मों में काम किया। रति ने साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत, कमल हासन और चिरंजीवी के साथ भी काम किया है। उनकी जोड़ी साउथ फिल्मों के सुपरस्टार माने जाने वाले कमल हासन के साथ खूब जमी थी। साउथ में नाम कमाने के बाद रति अग्निहोत्री ने 1981 में आई फिल्म 'एक दूजे के लिए' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यहां भी उन्होंने खूब नाम कमाया और अपने डेब्यू के चार साल बाद 1985 में उन्होंने बिजनेसमैन अनिल वीरवानी से शादी की। इस समय रति अग्निहोत्री का करियर पीक पर था। शादी के बाद पति ने रति पर फिल्मों में काम न करने का दबाव बनाया।  
Kangana Ranaut: कंगना रणौत ने शेयर की बचपन की तस्वीर, मां की साड़ी पहन डांस करती नजर आईं एक्ट्रेस
रति अग्निहोत्री, अनिल
4 of 5
शादी के बाद रति अग्निहोत्री के घर बेटे तनुज का जन्म हुआ। लेकिन इसी बीच पति संग उनके झगड़े बढ़ते गए। झगड़ों का यह सफर यहीं नहीं रुका एक दिन रति अग्निहोत्री और उनके पति के बीच बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों ने आपस में मारपीट करना शुरू कर दी थी। इसके बाद साल 2015 में रति अग्निहोत्री ने पति अनिल विरवानी के खिलाफ चाकू से मारने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने पति के खिलाफ मारपीट की शिकायत भी दर्ज की थी। इन सबके बाद रति ने अपने इस दर्द भरे रिश्ते का खुलासा करते हुए बताया था, 'मैं लंबे समय तक पति के जुल्म को सहती रहीं। लेकिन जब सारी हदें पार हो गई तो मैंने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया। रति के मुताबिक, वो सिर्फ अपने बेटे तनुज की खातिर इतने सालों तक चुप रहीं क्योंकि वो बेटे को किसी भी हाल में झगड़े से दूर रखना चाहती थीं।' 
Hetal Dave biopic: पर्दे पर उकेरी जाएगी देश की इकलौती महिला सूमो पहवान की कहानी, ये अभिनेत्री निभाएगी किरदार
विज्ञापन
विज्ञापन
बेटे के साथ रति अग्निहोत्री
5 of 5
अपने पति की हरकतों से तंग आकर रति अग्निहोत्री ने शादी के 30 साल बाद साल 2015 में तलाक ले लिया था। पति से अलग होने के बाद रति अग्निहोत्री साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'डिटेक्टर' और टीवी शो 'काजल' में नजर आई थीं। वहीं अब वह अपने बेटे तनुज विरवानी के साथ एक खुशहाल जीवन जी रही हैं। रति अग्निहोत्री ने अपने करियर में  दस भाषाओं की तकरीबन 150 फिल्मों में काम किया है।  
Ranbir Kapoor: पढ़िए फ्लॉप फिल्मों पर रणबीर के अब तक के सारे बयान, निगाहें अब टिकीं संदीप की ‘एनिमल’ पर
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00