लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Bollywood Celebs: इन सितारों को रास नहीं आई चकाचौंध भरी दुनिया? फिल्मी करियर छोड़ आध्यात्मिक राह पर निकल पड़े

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Mon, 28 Nov 2022 10:18 PM IST
सना खान-ममता कुलकर्णी
1 of 7
विज्ञापन
फिल्मी दुनिया में नाम कमाने की राह कठिन संघर्ष से होकर गुजरती है। स्टार बनने का सपना देखने वाले इस सच से वाकिफ है और मायानगरी में आकर इससे दो-चार भी होते हैं। संघर्ष के साथ किस्मत साथ देती है तो कुछ लोगों को मनपसंद मंजिल मिल भी जाती है। इसके बाद शुरू होती है एक आलीशान जिंदगी। लेकिन, इतनी मुश्किलों से मिली इस मंजिल को कोई एक दिन अचानक छोड़ दे तो? सुनने में शायद अजीब लगे, लेकिन कई फिल्मी हस्तियां हकीकत में ऐसा कर चुकी हैं। जी हां, ऐसे कई स्टार्स हैं, जो अपना फिल्मी करियर छोड़ धार्मिक-आध्यात्मिक राह पर चले गए। आइए जानते हैं उनके बारे में....
सना खान
2 of 7
सना खान
वर्ष 2005 में फिल्म 'ये है हाई सोसाइटी' से एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस सना खान ने दक्षिण से लेकर बॉलीवुड तक अपनी अलग पहचान बनाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने करीब पांच भाषाओं की 14 फिल्मों में काम किया। वह बिग बॉस 12 में भी नजर आईं। मगर, वर्ष 2020 में  सना ने अचानक एंटरटेनमेंट की दुनिया छोड़ने का एलान करके सबको हैरान कर दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक सना का अफेयर मशहूर कोरियोग्राफर मेलविस लुइस के साथ रहा। फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया। वर्ष 2020 में सना ने इस्लामिक स्कॉलर अनस सैयद के साथ निकाह कर घर बसा लिया।
विज्ञापन
जायरा वसीम
3 of 7
जायरा वसीम
आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से डेब्यू करने वाली जायरा वसीम ने दर्शकों के दिलों में अलग जगह बनाई। 'दंगल' के अलावा जायरा 'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'स्काई इज पिंक' जैसी फिल्मों में भी नजर आईं। लेकिन, अब वह फिल्मी दुनिया से दूर हैं। जायरा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ने के बारे में फैंस को जानकारी दी थी। 
अनु अग्रवाल
4 of 7
अनु अग्रवाल
एक्ट्रेस अनु अग्रवाल फिल्म ‘आशिकी’ में नजर आई थीं। इस फिल्म से वह एक ही रात में सुपरहिट हो गई थीं। उन्होंने 'किंग अंकल' और 'खलनाइका' जैसी फिल्मों में भी काम किया। इसके कुछ वक्त बाद ही उन्होंने ग्लैमर की दुनिया छोड़ दी और आध्यात्मिक राह पर चलने का फैसला किया। उनके इस फैसले ने कई फिल्ममेकर्स को हैरान कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक अनु की जिंदगी उस समय बिल्कुल बदल गई, जब वह एक दुर्घटना का शिकार हो गई थीं। उस दुर्घटना की वजह से वह करीब 29 दिन तक कोमा में रही थीं। लंबे वक्त बाद उन्हें होश आया, लेकिन इस दुर्घटना के बाद अनु ने खुद को अध्यात्म की ओर ले जाना बेहतर समझा। वह अब योगा करती हैं और आध्यात्मिक जिंदगी जीती हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
ममता कुलकर्णी
5 of 7
ममता कुलकर्णी
एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी अपने वक्त में बेहद ही मशहूर एक्ट्रेस थीं। उन्होंने 'करण अर्जुन', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी', 'चाइना गेट' आदि फिल्मों में काम किया है। ममता केवल अपने लुक्स ही नहीं बल्कि एक्टिंग के लिए भी मशहूर थीं। हालांकि, उन्होंने कुछ ही वक्त में बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और आध्यात्मिक राह पर चल पड़ीं। ममता 'ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी' नाम की एक किताब भी लिख चुकी हैं।
Bhediya Box Office Collection: मंडे टेस्ट में फेल हुई 'भेड़िया', चौथे दिन महज इतना कलेक्शन कर सकी फिल्म
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00