लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IRCTC Tour Package: 2000 रुपये में आईआरसीटीसी लाया है शानदार टूर पैकेज, करें इस तीर्थ स्थल के दर्शन

लाइफस्टाइल डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शिवानी अवस्थी Updated Mon, 28 Nov 2022 02:03 PM IST
यात्रा
1 of 6
विज्ञापन
IRCTC Tour Package To Maa Bamleshwari Temple Raipur: भारत अध्यात्म, संस्कृति और धार्मिकता से परिपूर्ण देश है। घूमने का शौक रखने वालों के लिए भारत के हर राज्य और शहर में दार्शनिक स्थल हैं। प्राकृतिक सुंदरता के अद्भुत नजारे यहां आपको देखने को मिलेंगे। देश में कई धार्मिक स्थल भी हैं। घूमने के लिए यह मौसम बहुत उपयुक्त है। अगर परिवार में बड़े बुजुर्ग हैं और उन्हें कहीं सफर पर ले जाने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें किसी तीर्थ स्थल की सैर करा सकते हैं। घर के बड़ों को मंदिर या कोई प्राचीन तीर्थ स्थल पसंद आएगा। पूरे परिवार के साथ ट्रिप पर जाना है तो अधिक खर्च होने की संभावना रहती है। ऐसे में कम पैसों में किसी सस्ते तीर्थ स्थल की यात्रा करनी है और छुट्टियां भी अधिक नहीं हैं तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी बजट में तीर्थ स्थल की सैर करा रहा है। वीकेंड में घर के बड़ों और बच्चों को लेकर तीर्थ स्थल की सैर करने जा सकते हैं। ये रहा आईआरसीटीसी का सस्ता टूर पैकेज।
रायपुर बम्लेश्वरी माता मंदिर
2 of 6
बजट में तीर्थ स्थल की यात्रा

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आप छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध माता के मंदिर के दर्शन कर पाएंगे। इस टूर पैकेज का नाम 'माता बमलेश्वरी दर्शन एक्स रायपुर' है। छत्तीसगढ़ में कई दार्शनिक और धार्मिक जगहें हैं। यह जगह पहाड़ों और खूबसूरत तालाब से घिरी है।
विज्ञापन
सफर
3 of 6
कितने दिन का टूर पैकेज

माता बमलेश्वरी धाम की यात्रा के लिए आपको अधिक समय नहीं लगेगा। आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज महज एक दिन का है। इस टूर पैकेज में एक दिन में घूमकर लौट सकते हैं।
माता बम्लेश्वरी मंदिर
4 of 6
कब जा सकते हैं तीर्थ स्थल

इस टूर पैकेज की खास बात है कि इसकी शुरुआत वीकेंड पर होगी। 3 दिसंबर 2022 से माता बमलेश्वरी के मंदिर जा सकते हैं। इस दिन शनिवार है। इसके बाद हर दिन बम्लेश्वरी मंदिर जाने के लिए आईआरसीटीसी टूर पैकेज की सुविधा मिलेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
टूर पैकेज
5 of 6
कहां से शुरु होगा सफर

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत रायपुर से हो रही है। रायपुर एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन से आपको कार पिकअप करने पहुंचेगीय। यहां से माता बम्लेश्वरी मंदिर के दर्शन के लिए ले जाया जाएगा। इस टूर पैकेज में आपको एसी कार की सुविधा, डोंगरगढ़ फोर्ट की सैर करने को मिलेगा।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00