लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IRCTC Tour Packages: आईआरसीटीसी घुमा रहा गुजरात के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थल,  इतना आएगा खर्च

लाइफस्टाइल डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शिवानी अवस्थी Updated Mon, 05 Dec 2022 10:06 AM IST
आईआरसीटीसी गुजरात टूर पैकेज
1 of 6
विज्ञापन

IRCTC Tour Packages For Gujarat Tourist Destinations: गुजरात पर्यटन की दृष्टि से काफी संपन्न राज्य है। भारत के पश्चिम में स्थित प्रमुख राज्यों में से एक गुजरात अपनी जीवंत संस्कृति, प्राकृतिक परिदृश्य, समृद्ध विरासत और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए मशहूर है। गुजरात के पर्यटन स्थलों और आकर्षण के कारण इसे 'द लैंड ऑफ लीजेंड्स' कहा जाता है। गुजरात को एशियाई शेरों का भी घर कहते हैं। यहां कच्छ का रण हैं तो सतपुड़ा की पहाड़ियां भी हैं, समुद्र तट है तो पवित्र प्राचीन मंदिर भी हैं। ऐसे में सफर पर जाने की योजना बना रहे लोग इस दिसंबर या नए साल पर गुजरात के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों को घूम सकते हैं। बजट में गुजरात के प्राकृतिक नजारों, प्रसिद्ध दार्शनिक स्थलों, मंदिरों और लजीज गुजराती व्यंजनों का आनंद लेना है तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज को बुक कर सकते हैं। आइए जानते हैं आईआरसीटीसी के गुजरात टूर पैकेज की पूरी डिटेल और किराया।

 

आईआरसीटीसी गुजरात टूर पैकेज
2 of 6
गुजरात आईआरसीटीसी टूर पैकेज

 वैसे तो आईआरसीटीसी गुजरात दर्शन के लिए कई टूर पैकेज दे रहा है। इसमें दो दिन का टूर पैकेज भी है और तीन दिन का गुजरात दर्शन भी है। सभी टूर पैकेज समय सीमा और अलग अलग बजट के हैं। अपनी छुट्टियों और बजट के मुताबिक आईआरसीटीसी के टूर पैकेज को बुक कर सकते हैं। यहां हम आईआरसीटीसी के 'सुंदर सौराष्ट्र' टूर पैकेज की जानकारी दे रहे हैं।
विज्ञापन
यात्रा
3 of 6
कितने दिन का टूर पैकेज?

रेलवे का 'सुंदर सौराष्ट्र' टूर पैकेज सात रातों और आठ दिन का टूर पैकेज है। लगभग एक हफ्ते के इस टूर पैकेज में आपको गुजरात के सबसे मशहूर पर्यटन और दार्शनिक स्थलों की सैर कराई जाएगी।
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
4 of 6
कब और कहां से शुरू होगा गुजरात दर्शन?

इस टूर पैकेज की शुरुआत 14 दिसंबर 2022 से हो रही है। इसके बाद से हर बुधवार गुजरात दर्शन के लिए सफर की शुरुआत होगी। हालांकि जो पर्यटक गुजरात घूमने जाना चाहते हैं उनके लिए हैदराबाद के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से सफर की शुरुआत होगी। रेल मार्ग के जरिए हैदराबाद से वडोदरा पहुंचेंगे। इस टूर पैकेज में वडोदरा, अहमदाबाद, राजकोट, द्वारका, सोमनाथ आदि शहरों के पर्यटन स्थलों की सैर कराई जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
आईआरसीटीसी गुजरात टूर पैकेज
5 of 6
गुजरात के पर्यटन स्थल

बुधवार को दोपहर 3 बजे हैदराबाद से वडोदरा के लिए ट्रेन रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 11 बजे अपने गंतव्य पर पहुंचेगी। यहां से कैब के जरिए होटल में पहुंचकर शाम में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी घुमाने ले जाया जाएगा। तीसरे दिन लक्ष्मी विलास पैलेस, अक्षरधाम मंदिर घूमने के बाद रात में अहमदाबाद में रूकेंगे। चौथे दिन साबरमती आश्रम घूमकर राजकोट के लिए रवाना होंगे, जहां वाटसन संग्रहालय, गांधी म्यूजियम, स्वामी नारायण मंदिर देख सकते हैं।

पांचवे दिन द्वारका में भेट द्वारका घूम सकते हैं। फिर द्वारका मंदिर, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग मंदिर आदि घूमने के बाद रात में पोरबंदर रेलवे स्टेशन से हैदराबाद के लिए ट्रेन रवाना होगी।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00