लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Police officer's unique farewell, sitting on bullock cart and playing drums

MP: पुलिस अफसर की अनोखी विदाई, बैलगाड़ी पर बैठाकर ढोल-नगाड़े बजाए, विदा करते हुए रोने लगे लोग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, निवाड़ी Published by: दिनेश शर्मा Updated Fri, 09 Dec 2022 11:58 AM IST
सार

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक पुलिस अधिकारी को अनोखी विदाई दी गई। विदाई जुलूस यादगार रहा। पुलिस के प्रति जनता का ऐसा प्यार कम ही देखने को मिलता है। पुलिस अफसर को जनता ने बैलगाड़ी पर बैठाकर ढोल-नगाड़े बजवाए, लोग झूमते हुए चल रहे थे। 

पुलिस अफसर की अनोखी विदाई
पुलिस अफसर की अनोखी विदाई - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक पुलिस अधिकारी को अनोखी विदाई दी गई। विदाई जुलूस यादगार रहा। पुलिस के प्रति जनता का ऐसा प्यार कम ही देखने को मिलता है। पुलिस अफसर को जनता ने बैलगाड़ी पर बैठाकर ढोल-नगाड़े बजवाए, लोग झूमते हुए चल रहे थे। विदाई बेला में लोग रोते हुए भी देखे गए। जुलूस में सैकड़ों लोग थे। जगह-जगह स्वागत किया गया। बता दें कि इन पुलिस अफसर की सीएम शिवराज भी तारीफ कर चुके हैं।


बता दें कि मामला निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर का है। यहां एसडीओपी संतोष कुमार पटेल पदस्थ थे। उन्होंने अपनी कार्यशैली से ऐसी छाप छोड़ी कि लोग उनके दीवाने बन गए। एसडीओपी पटेल का स्थानांतरण निवाड़ी जिला से ग्वालियर जिला में हो गया है। इस बात की जानकारी लोगों को लगी तो वे पहले तो उदास हो गए, बाद में समझाने पर विदाई को यादगार बना दिया। 



 

बैलगाड़ी पर बैठाकर एसडीओपी का विदाई जुलूस निकाला गया।
बैलगाड़ी पर बैठाकर एसडीओपी का विदाई जुलूस निकाला गया। - फोटो : सोशल मीडिया
लोगों ने तय किया कि उन्हें बैलगाड़ी पर बैठाकर जुलूस के रूप में विदा किया जाएगा। बैलगाड़ी चुनने के पीछे एसडीओपी की सादगी है। जुलूस की जानकारी लगने पर अपने आप लोग जुड़ने लगे। सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। लोगों ने एसडीओपी पटेल को फूलमालाओं से लाद दिया, उन्हें बैलगाड़ी पर बैठाया गया। लोग आगे ढोलक-नगाड़े-मंजीरे लेकर चल रहे थे। डीजे भी था, जिस पर फिल्मी गाने बज रहे थे। विदाई समारोह में लोगों की आंखों में आंसू आ गए।  यह विदाई समारोह पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। 
 

निवाड़ी एसडीओपी का जगह-जगह स्वागत किया गया।
निवाड़ी एसडीओपी का जगह-जगह स्वागत किया गया। - फोटो : सोशल मीडिया
बता दें कि एसडीओपी संतोष कुमार पटेल ने निवाड़ी में शराब माफियाओं के खिलाफ लगातार एक के बाद एक कई कार्रवाई की है। यही नहीं दोपहिया वाहन चालको को हेलमेट के प्रति अलग-अलग अंदाज में जागरूक करते भी नजर आए। 

सीएम भी कर चुके तारीफ
करीब एक साल पहले एसडीओपी का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। जिसमें वह अपनी दुल्हनिया को साइकिल पर विदा करके ले जाते हुए दिखाई दिए थे। इसी सादगी को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से एसडीओपी संतोष पटेल की तारीफ भी की थी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00