शिमला: गड्ढों में तब्दील सड़क से होगा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत

विश्वास भारद्वाज, अमर उजाला नेटवर्क, शिमला Published by: अरविन्द ठाकुर Updated Thu, 09 Sep 2021 01:23 PM IST
ढली-छराबड़ा सड़क पर ढली चौक पर पड़े गड्ढे। यहां से होकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का काफिला गुजरेगा।
1 of 6
विज्ञापन
गड्ढों में तब्दील राजधानी शिमला की सड़कों से महामहिम राष्ट्रपति का स्वागत होगा। अगले हफ्ते राष्ट्रपति शिमला आ रहे हैं। शहर की जिन सड़कों से राष्ट्रपति का काफिला गुजरना है वो अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही हैं। राष्ट्रपति निवास रिट्रीट से छराबड़ा और ढली से संजौली तक सड़क की दशा बेहद खराब है। गहरे गड्ढों पर गाड़ियां हिचकोले खा कर चल रही हैं। हालात इतने खराब हैं कि सेब की लोड गाड़ी यहां पलट भी सकती हैं। बारिश के कारण ढली चौक पानी से लबालब भरा है। ट्रैफिक पुलिस कर्मी पानी के बीच खड़ा होकर ट्रैफिक संचालित कर रहा है। चौक से छराबड़ा की ओर जाने वाली सड़क में एसबीआई के एटीएम के सामने गहरे गड्ढे पड़ गए हैं। वाहन चालकों को बेहद धीमी रफ्तार से गड्ढों को पार करना पड़ रहा है। बारिश के बाद गड्ढे पानी से लबालब भर गए हैं। गाड़ियों के गुजरते ही मटमैले पानी के छींटे दुकानों और राहगीरों पर गिर रहे हैं।
ढली-छराबड़ा सड़क पर ढली बाजार में पड़ा गड्ढा।
2 of 6
यूको बैंक की शाखा के सामने सड़क के बीचों बीच गड्ढों की लंबी कतार है। छराबड़ा की ओर से आ रहे सेब से लदे ट्राले यहां ब्रेक लगा कर निकल रहे हैं। जरा सी लापरवाही से लोड गाड़ी पलटने का खतरा है। दावत रेस्तरां से वन विभाग की चौकी तक सड़क में गड्ढों की भरमार है। ढली चौक से ढली सब्जी मंडी की ओर काली माता मंदिर से लेकर जनजातीय भवन तक सड़क में गड्ढे पड़े हैं।
विज्ञापन
ढली चौक से करीब दस मीटर आगे सड़क पर पड़े गड्ढे हादसों का कारण भी बन सकते हैं। यहां हिचकोले खाते हुए वाहन गुजरते हैं।
3 of 6
ढली थाने और पोस्ट आफिस के सामने सड़क को चौड़ा करने का काम चल रहा है। सड़क किनारे मलबे के ढेर लगे हैं। सब्जी मंडी से ढली टनल तक सड़क में कई जगह गड्ढे हैं जिन पर पैच वर्क की भी जहमत नहीं उठाई है। छराबड़ा चौक से रिट्रीट तक भी सड़क की हालत खराब है। 
ढली में जहां सड़कों पर गड्ढों की भरमार है, वहीं शहर में पैच वर्क शुरू कर दिया है। राजभवन के पास सड़क की मरम्मत करते मजदूर।
4 of 6
सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 16 सितंबर को शिमला आ रहे हैं। इस दौरान शिमला शहर में होने वाले कार्यक्रमों में भी वह शिरकत करेंगे लेकिन सड़कों की खस्ताहालत से हर कोई परेशान है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Himachal News: Poor condition of roads in shimla and President Ram Nath Kovind shimla visit on 16 September 2021
5 of 6
शहर की सड़कों पर मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया है। छोटा शिमला में सचिवालय के पास ठंडी तारकोल बिछा कर गड्ढे भरने का काम चल रहा है। सर्कुलर रोड पर पर्यटन विकास निगम की पार्किंग के सामने सड़क के गड्ढों पर सोलिंग के बाद टारिंग की जा रही है। नवबहार से रामचंद्रा चौक सड़क पर पैच वर्क के बाद अब नालियों की सफाई का काम शुरू कर दिया है। नवबहार-संजौली सड़क के किनारे नालियों पर सफेदी की जा रही है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00