लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

बात काम की: त्योहार पर नहीं मिल रही कंफर्म ट्रेन टिकट, तो इन चार तरीकों से भी जा सकते हैं घर, जानें कैसे

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रकाश चंद जोशी Updated Wed, 28 Sep 2022 03:02 PM IST
त्योहार में ट्रेन के अलावा कैसे घर जा सकते हैं
1 of 5
विज्ञापन
Festival Season Tips: जब भी त्योहार का सीजन आता है, तो लोग सबसे ज्यादा परेशान अपने घर जाने के लिए होते हैं क्योंकि ट्रेन का कंफर्म टिकट जो हर किसी को नहीं मिल पाता है। दरअसल, एक बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से दूर किसी अलग शहर या राज्य में रहते हैं। कोई पढ़ाई के लिए तो कोई रोजगार के कारण। ऐसे में जब त्योहार आते हैं, तो हर कोई घर तो जाना चाहता है, लेकिन ट्रेन टिकट न मिल पाने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब जैसे कुछ समय बाद दिवाली आ रही है। ऐसे में अगर आपको भी घर जाने के लिए कंफर्म ट्रेन टिकट नहीं मिल पा रहा है, तो आपके पास और चार तरीके हैं जिनसे आप घर पहुंच सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में। आप अगली स्लाइड्स में इनके बारे में जान सकते हैं...
त्योहार में ट्रेन के अलावा कैसे घर जा सकते हैं
2 of 5
ये हैं वो चार तरीके:-

बस
  • अगर आप अपने घर से बाहर रहते हैं और आपको कंफर्म ट्रेन टिकट नहीं मिल पा रहा है, तो आप बस के जरिए अपने घर जा सकते हैं। आपके पास रोडवेज से लेकर वोल्वो लग्जरी बस का विकल्प मौजूद रहता है। बस ट्रेन के मुकाबले समय ज्यादा लेती है, लेकिन त्योहार मनाने के लिए ये आपको घर पहुंचा सकती है।
विज्ञापन
त्योहार में ट्रेन के अलावा कैसे घर जा सकते हैं
3 of 5
कैब
  • त्योहार मनाने के लिए आप अपने घर कैब के जरिए भी जा सकते हैं। बस से इसका किराया थोड़ा ज्यादा होता है, लेकिन इसमें बस से ज्यादा कंफर्ट होता है। वहीं, आप पैसे बचाने के लिए पर्सनल की जगह शेयरिंग कैब कर सकते हैं। वहीं, ये बस से पहले आपको आपके गंतव्य तक पहुंचा सकती है।
त्योहार में ट्रेन के अलावा कैसे घर जा सकते हैं
4 of 5
फ्लाइट
  • अगर आपको ट्रेन टिकट नहीं मिल पा रहा है, और आपके पास समय भी कम है। तो ऐसी स्थिति में आप फ्लाइट के जरिए अपने घर बेहद ही कम समय में जा सकते हैं और त्योहार मना सकते हैं। बस आपको फ्लाइट टिकट के लिए थोड़े ज्यादा पैसे देने पड़ते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
त्योहार में ट्रेन के अलावा कैसे घर जा सकते हैं
5 of 5
अपनी कार
  • वहीं, अगर आपके पास अपनी कार है तो आप इसके जरिए भी अपने घर जा सकते हैं। आप अपने मन मुताबिक रास्ते में रूकते हुए अपने हिसाब से घर जा सकते हैं। इसमें ज्यादा खर्चा भी नहीं आता है। पास की जगह में रहने वाले कुछ लोग तो बाइक से तक यात्रा करते हैं। हालांकि, ध्यान दें कि अगर आपको ड्राइविंग आती हो, तभी ऐसा करें।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00