लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Facebook Alert: इन गलतियों को करने से बचें, वरना ब्लॉक हो सकता है आपका फेसबुक अकाउंट

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रकाश चंद जोशी Updated Sat, 01 Oct 2022 01:11 PM IST
फेसबुक अकाउंट किन कारणों से ब्लॉक हो सकता है
1 of 5
विज्ञापन
FB Tips For Users: बच्चे हों या फिर बुजुर्ग लोग, आपको आजकल लगभग हर दूसरे व्यक्ति के हाथ में आसानी से मोबाइल फोन नजर आ जाएगा। दरअसल, स्कूल की पढ़ाई से लेकर बैंक के काम तक हर एक इस पर आसानी से हो जाते हैं और इसके लिए कहीं जाना भी नहीं पड़ता है। दूसरी तरफ आजकल लोग मोबाइल फोन के जरिए ही सोशल मीडिया पर भी जुड़े हैं। यहां अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लोग अपनी आईडी बनाकर अपना मनोरंजन करते हैं। बात अगर फेसबुक की ही करें, तो इस पर भी काफी संख्या में लोग जुड़े हैं। लेकिन कई बार लोगों के साथ देखा जाता है कि उनका अकाउंट ब्लॉक हो जाता है। ऐसे में कुछ बातों को समझना है। तो चलिए जानते हैं कि किन कारणों से आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक हो सकता है। आप अगली स्लाइड्स में इनके बारे में जान सकते हैं...
फेसबुक अकाउंट किन कारणों से ब्लॉक हो सकता है
2 of 5
ये हो सकते हैं कारण:-

पहला
  • फेसुबक पर अकाउंट ब्लॉक होने का एक कारण फेक अकाउंट का होना हो सकता है। फेसबुक लगातार इस पर नजर बनाए रखता है, और अगर आप फेक अकाउंट चलाते हैं तो आपका अकाउंट भी ब्लॉक हो सकता है।
विज्ञापन
फेसबुक अकाउंट किन कारणों से ब्लॉक हो सकता है
3 of 5
दूसरा
  • अगर आप अपने फेसबुक अकाउंट से ऐसी चीजें शेयर करते हैं, जिससे किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती है और इससे दंग भड़कते हैं आदि। तो ऐसी स्थिति में या तो आपके अकाउंट की शिकायत होने पर या कई केस में फेसबुक खुद ही ऐसे अकाउंट को ब्लॉक कर देता है।
फेसबुक अकाउंट किन कारणों से ब्लॉक हो सकता है
4 of 5
तीसरा
  • अगर आप एक लिमिट से ज्यादा फोटो, वीडियो या किसी पेज के लिंक को किसी अन्य ग्रुप पर शेयर करते हैं। तो ऐसी स्थिति में आपका फेसबुक अकाउंट बंद हो सकता है। आपको इसकी लिमिट का ध्यान रखना है।
विज्ञापन
विज्ञापन
फेसबुक अकाउंट किन कारणों से ब्लॉक हो सकता है
5 of 5
चौथा
  • कई बार ऐसा भी होता है कि हम अपने फेसबुक अकाउंट के पासवर्ड को भूल जाते हैं, और फिर कई बार गलत पासवर्ड डाल देते हैं। ऐसे में आपका अकाउंट ब्लॉक हो जाता है। इसलिए बार-बार गलत पासवर्ड डालने की जगह पर पासवर्ड को या तो याद रखें या फिर कहीं लिखकर रखें।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00