लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

SBI Alert: एसबीआई बैंक खाताधारक सावधान, बैंक ने जारी किया अलर्ट, फ्रॉड से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Wed, 05 Oct 2022 02:18 PM IST
SBI Alert
1 of 5
विज्ञापन
SBI Alert: डिजिटल युग के इस दौर में हमारे कई काम काफी आसान बन गए हैं। आज बैंकिंग, एजुकेशन से लेकर कई दूसरे काम ऑनलाइन बड़ी आसानी के साथ हो रहे हैं। एक तरफ जहां डिजिटलीकरण ने हमारे काम को काफी आसान बना दिया है। वहीं दूसरी तरफ साइबर फ्रॉड का संसार भी काफी बड़ा हुआ है। जालसाज रोज नए तरीकों को इजाद करके लोगों के साथ ठगी करने का काम कर रहे हैं। अगर आपका एसबीआई बैंक में खाता है। ऐसे में ये खबर खास आपके लिए है। अक्सर एसबीआई खाताधारकों के पास बैंक का नाम लेकर कई तरह की फेक कॉल्स आती हैं। एसबीआई ने इसको लेकर अपने खाताधारकों के लिए एक खास तरह का अलर्ट जारी किया है। इसमें उसने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि अंजान नंबर से भेजे गए किसी भी फ्रॉड लिंक पर क्लिक न करें। वरना एक बड़ा नुकसान हो सकता है। 
SBI Alert
2 of 5
एसबीआई ने अपने खाताधारकों को अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि किसी भी तरह के अन्य नंबर से आने वाली कॉल पर अगर बैंक से जुड़ी जरूरी जानकारी की मांग की जाए। ऐसे में आपको बैंक से जुड़ी डिटेल्स को साझा नहीं करना है। ऐसा करने पर आप एक बड़े फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं। 
विज्ञापन
SBI Alert
3 of 5
इसके अलावा बैंक ने SMS और ईमेल पर आने वाली फ्रॉड लिंक से भी सावधान रहने के लिए कहा है। बैंक ने खाताधारकों को आगाह करते हुए कहा है कि किसी भी तरह की अपनी जरूरी जानकारी जैसे DOB, डेबिट कार्ड नंबर, इंटरनेट बैंकिंग से जुड़ी डिटेल्स, डेबिट कार्ड का पिन और ओटीपी दूसरे व्यक्ति को शेयर न करें।
SBI Alert
4 of 5
ऐसा करने पर आपके अकाउंट के सारे पैसे साइबर ठग के पास पहुंच सकते हैं। इसके अलावा बैंक ने अपने ग्राहकों को आरबीआई, सरकार, बैंक, ऑफिस, पुलिस या केवाईसी अथॉरिटी के नाम पर आने वाली कॉल से भी सावधान रहने के लिए कहा है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
SBI Alert
5 of 5
एसबीआई ने कहा है कि सोशल मीडिया पर दिखने वाले किसी भी तरह के फेक और लुभावने ऑफर्स से सावधान रहें। वहीं अगर आप अपने बैंक या डेबिट कार्ड डिटेल्स की तस्वीर खींचकर रखते हैं। ऐसे में आपकी ये जरूरी डिटेल्स लीक हो सकती है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00