लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

SBI Doorstep Banking: SBI के इन ग्राहकों को घर बैठे मिलती है डोरस्टेप बैंकिंग की सुविधा, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Fri, 19 Aug 2022 11:54 AM IST
SBI Doorstep Banking
1 of 5
विज्ञापन
SBI Doorstep Banking: अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं, तो ये खबर खास आपके लिए है। एसबीआई अपने ग्राहकों को डोरस्टेप बैंकिंग की खास सर्विस ऑफर कर रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस सर्विस के बारे में आप में से बेहद कम लोग ही जानते हैं। कोरोना महामारी के दौरान एसबीआई ने डोरस्टेप बैंकिंग की शुरुआत की थी। इस दौरान एसबीआई लोगों के घर पर जाकर बैंकिंग सर्विस दे रहा था। अगर आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं। ऐसे में आपको इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता होना चाहिए। एसबीआई की डोरस्टेप बैंकिंग की सर्विस का फायदा सभी लोगों को नहीं मिलता है। इसका लाभ केवल सीनियर सिटीजन, खतरनाक बीमारी से ग्रस्त लोग, दिव्यांग, नेत्रहीन आदि लोग ही उठा सकते हैं। हालांकि, इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए आपको पहले आवेदन करना होगा। इसी कड़ी में आइए जानते हैं एसबीआई के डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के बारे में विस्तार से - 
SBI Doorstep Banking
2 of 5
एसबीआई के डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस का लाभ केवल वही लोग उठा सकते हैं, जिनका घर उनके होम ब्रांच के 5 किलोमीटर के दायरे के अंदर है। अगर आप एसबीआई के डोरस्टेप बैंकिंग का फायदा उठाना चाहते हैं। 
विज्ञापन
SBI Doorstep Banking
3 of 5
इसके लिए आपको एसबीआई के टोल फ्री नंबर 1800 1037 188 या 1800 1213 721 पर कॉल करके डोरस्टेप बैंकिंग के लिए अप्लाई करना होगा। डोरस्टेप बैंकिंग में आपको पिकअप सर्विस, डिलीवरी सर्विस से लेकर कई अन्य तरह की सेवाएं भी मिलती हैं। इस सुवधा को केवल बैंक के होम ब्रांच में ही दी जाती है। 
SBI Doorstep Banking
4 of 5
डोरस्टेप बैंकिंग के तहत आप अधिकतम 20,000 रुपये तक ही कैश निकाल सकते हैं। इसके अलावा आप 20 हजार रुपये तक की राशि को बैंक में डिपॉजिट भी कर सकते हैं। इसमें नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए सर्विस चार्ज 60 रुपये प्लस जीएसटी और फाइनेंशियल सर्विस के लिए 100 रुपये सर्विस चार्ज प्लस जीएसटी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
SBI Doorstep Banking
5 of 5
डोर स्टेप बैंकिंग में आपको और भी कई तरह की सुविधाएं मिल रही हैं। इसमें आप अपने घर बैठे लाइफ सर्टिफिकेट, चेक बुक, डिमांड ड्राफ्ट भी मंगवा सकते हैं। हाल ही में एसबीआई ने डोरस्टेप बैंकिंग को लेकर एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उसने इस बात की जानकारी दी है कि दिव्यांग ग्राहकों को 1 महीने में 3 डोरस्टेप बैंकिंग की सर्विस दी जाती है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00