लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Twitter Blue Tick: ट्विटर दे रहा है ब्लू टिक, जानें कैसे पा सकते हैं आप भी, फॉलो करें ये प्रोसेस

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रकाश चंद जोशी Updated Wed, 18 May 2022 12:34 PM IST
ट्विटर पर ब्लू टिक लेने का तरीका क्या है
1 of 6
विज्ञापन
आज का समय सोशल मीडिया का है और इसमें कोई दो राय भी नहीं है। दरअसल, बच्चे हों, युवा हों या फिर बुजुर्ग, हर कोई सोशल मीडिया से जुड़ा है। यहां पर रहने के कई फायदे भी हैं, लोगों का समय यहां पर अच्छा पास हो जाता है, लोग अपनों से बातें कर पाते हैं, वॉइस कॉल से लेकर वीडियो कॉल तक कर पाते हैं, फोटोज, वीडियो शेयर करना, अपने विचार रखना आदि। वैसे तो सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का अपना मजा है, लेकिन ट्विटर पर लोग दिन भर के ट्रेंड को फॉलो करते हैं और खूब ट्वीट भी करते हैं। ऐसे में अगर आप ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं और आपके फॉलोअर्स की संख्या भी अच्छी है। तो ऐसी स्थिति में आप अपने ट्विटर अकाउंट को वैरिफाइड करवा सकते हैं यानी ब्लू टिक पा सकते हैं। इसका एक प्रोसेस है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके प्रोसेस के बारे में जान सकते हैं...
ट्विटर पर ब्लू टिक लेने का तरीका क्या है
2 of 6
ऐसे कर सकते हैं ब्लू टिक के लिए आवेदन:-
  • अगर आपके ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या अच्छी है और आप ब्लू टिक पाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सबसे पहले ट्विटर के आधिकारिक लिंक https://twitter.com/home या इसकी एप पर जाना है।
विज्ञापन
ट्विटर पर ब्लू टिक लेने का तरीका क्या है
3 of 6
स्टेप 2
  • इसके बाद आपको 'मोर' वाले ऑप्शन में जाना है और यहां पर 'सेटिंग एंड प्राइवेसी' वाले विकल्प पर क्लिक करें। फिर आपको 'अकाउंट इन्फोर्मेशन' पर क्लिक करना है।
ट्विटर पर ब्लू टिक लेने का तरीका क्या है
4 of 6
स्टेप 3
  • अब अपने ट्विटर अकाउंट का पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें। फिर आपको 'वेरिफाइड' वाले ऑप्शन पर जाकर 'रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन' पर क्लिक करके 'स्टार्ट रिक्वेस्ट' पर भी क्लिक करना है।
विज्ञापन
विज्ञापन
ट्विटर पर ब्लू टिक लेने का तरीका क्या है
5 of 6
स्टेप 4
  • इसके बाद आपको अपनी कैटेगरी चुननी है, फिर अपने ट्विटर अकाउंट का टाइप चुनें। फिर उस अकाउंट की आईडी डालें, जिनके जरिए आप वेरिफाई हो रहे हैं। अब आगे आपको अपने आर्टिकल या कंपनी की बाकी जानकारी देकर आगे बढ़ना है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00