लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

WhatsApp Alert: व्हाट्सएप की ये सेटिंग ऑन होने से हैक हो सकता है आपका स्मार्टफोन, तुरंत ऐसे करें बंद

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Tue, 27 Sep 2022 04:23 PM IST
WhatsApp
1 of 5
विज्ञापन
WhatsApp Alert: दुनिया भर में दो बिलियन से भी ज्यादा लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप आने के बाद हमारी लाइफ स्टाइल में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। आज बिजनेस, एजुकेशन से लेकर कई दूसरे जरूरी कामों के लिए व्हाट्सएप का उपयोग किया जा रहा है। अपने यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए व्हाट्सएप समय समय पर कई शानदार फीचर्स लाता रहता है। वहीं दूसरी तरफ साइबर क्राइम का संसार भी काफी बड़ा हो रहा है। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास जानकारी देने वाले हैं। व्हाट्सएप की एक ऐसी सेटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका फायदा उठाकर हैकर्स आपके स्मार्टफोन को हैक कर सकते हैं। ऐसे में आपको इस बारे में जानना जरूरी है। आपकी जरा सी लापरवाही एक बड़े नुकसान की वजह बन सकती है। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इस वरनेबिलिटी के बारे में विस्तार से - 
WhatsApp
2 of 5
हाल ही में हैकर्स ने GIF इमेज के जरिए हैकिंग का एक नया तरीका निकाला है। अगर आप व्हाट्सएप का उपयोग अपने स्मार्टफोन में करते हैं। ऐसे में आपको इस बारे में पता होना चाहिए।
विज्ञापन
WhatsApp
3 of 5
कई स्मार्टफोन यूजर्स के व्हाट्सएप सेटिंग में एक खास फीचर ऑन रहता है। इस फीचर का फायदा उठाकर हैकर्स आपके व्हाट्सएप अकाउंट में सेंध लगा सकते हैं। कई लोगों के व्हाट्सएप सेटिंग में मीडिया ऑटो डाउनलोड का फीचर ऑन रहता है।
WhatsApp
4 of 5
इंटरनेट से कनेक्ट होने के बाद आपके मोबाइल में मीडिया फाइल्स अपने आप डाउनलोड होने लगती हैं। ऐसे में हैकर्स GIF, इमेज, ऑडियो या वीडियो भेजकर आपके स्मार्टफोन का एक्सेस पा सकते हैं। पिछले साल के अंत में ठीक ऐसी ही वरनेबिलिटी सामने निकलकर आई थी। इसकी मदद से साइबर हैकर आसानी से टारगेट फोन को हैक कर सकता था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
WhatsApp
5 of 5
हालांकि, बाद में व्हाट्सएप ने इसे ठीक करके एक नया अपडेट जारी किया। हालांकि, इसके बाद भी आपके व्हाट्सएप अकाउंट को हैक किया जा सकता है। ऐसे में आपको अपने व्हाट्सएप सेटिंग में जाकर ऑटोमेटिक मीडिया डाउनलोड फीचर को ऑफ कर देना चाहिए।  
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00