लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

गुजरात में पहले चरण की सीटों के लिए चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद राजनीतिक दल अपना पूरा जोर दूसरे
सत्ता का संग्राम

Gujarat Elections 2022 : अटल ब्रिज का भाजपा को कितना मिल रहा फायदा, सुनिए स्थानीय लोगों की जुबानी

30 November 2022

Play
3:51
 गुजरात में पहले चरण की सीटों के लिए चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद राजनीतिक दल अपना पूरा जोर दूसरे चरण की सीटों पर लगा रहे हैं। बुधवार 30 नवंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह अहमदाबाद में रोड शो कर रहे हैं तो कांग्रेस-आम आदमी पार्टी नेता भी अंतिम क्षणों में अपनी पूरी ताकत लगाने की कोशिश कर रहे हैं। अहमदाबाद अमित शाह का गृह क्षेत्र है, वे स्वयं यहां की नारनपुरा और सारखेज सीटों से विधायक रहे हैं, लिहाजा यहां जीत हासिल करना भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है।   

Gujarat Elections 2022 : अटल ब्रिज का भाजपा को कितना मिल रहा फायदा, सुनिए स्थानीय लोगों की जुबानी

1.0x
  • 1.5x
  • 1.25x
  • 1.0x
10
10
X

सभी 290 एपिसोड

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। त्रिपुरा में 16 फरवरी और नगालैंड-मेघालय में 27 फरवरी को एक-एक चरण में मतदान होगा। 

हिमाचल प्रदेश में सरकार बदलने की परंपरा जारी रही और अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस को बहुमत मिलती दिख रही है...ऐसे में मुख्यमंत्री तय करना पार्टी नेतृत्व के लिए आसान नहीं रहने वाला है। 

गुजरात में भाजपा की इस बंपर बढ़त ने कई अटकलों को हवा दे दी है। इनमें से सबसे ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर है कि क्या भाजपा ने गुजरात के लिए दिल्ली कुर्बान कर दी?

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी, रामपुर और खतौली में उपचुनाव के वोटों की गिनती आज की जा रही है, इस चुनाव पर पूरे प्रदेश की नजर है... सूबे की राजनीतिक पार्टियों खासतौर पर बीजेपी और समाजवादी पार्टी गठबंधन के लिए ये तीनों सीटें प्रतिष्ठा की ऐसी लड़ाई बन गई है। 

हिमाचल की सियासत में कांगड़ा जिला ही राजनीतिक दलों के लिए सत्ता की राह तैयार करता रहा है। माना जाता है कि कांगड़ा से जिस दल की जितनी ज्यादा सीटें, उतनी ही उसके सत्ता में आने की गारंटी पक्की।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के रुझान आने शुरू हो गए हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा नजर गुजरात सरकार के उन मंत्रियों पर है, जिन्होंने चुनावी मैदान में ताल ठोंकी। अब देखते हैं कि भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में शामिल किस मंत्री का क्या हाल है? 

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आप ने अपनी जी जान लगा दी है, तीनों ही पार्टियों के बीच गुजरात की सभी महत्वपूर्ण सीटों पर कांटे की टक्कर है। 
 

दिल्ली नगर निगम यानी एमसीडी के चुनाव नतीजों की तस्वीर साफ हो चुकी है। 15 साल बाद एमसीडी भाजपा के हाथ से फिसल गई है। भाजपा और कांग्रेस ने इस चुनाव में अपनी जमीन खोई है। 

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी को यहां स्पष्ट बहुमत मिला है। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 134 वार्डों में जीत हासिल की है। 

आखिरी एमसीडी चुनाव 2017 में हुए थे और तब वॉर्डों की कुल संख्या 272 थी. बीजेपी ने इनमें से 181 सीटों पर जीत दर्ज की थी, आप ने 48, कांग्रेस ने 30 और अन्य ने 11 सीटें जीती थीं। 

आवाज

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00