लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

suno womania

सुनो वुमनिया

Specials

महिलाओं के लिए खास शो हैं सुनो वुमनिया. जैसे-जैसे वक्त का पहिया घूमा, समाज में देवी रूपी महिलाओं को हाशिए पर लाकर खड़ा कर दिया गया. इसलिए हमारे इस शो में जानिए हर वो चीज़ जो आपके लिए खास है, जानिए कैसे आप हर तरह से खुद को बेहतर बना सकती हैं...

सुनो वुमनिया: इस बार के बजट में क्या है आपके लिए खास

1.0x
  • 1.5x
  • 1.25x
  • 1.0x
10
10
X

सभी 61 एपिसोड

केंद्र सरकार ने देश के सामने आम बजट पेश कर दिया है। इस बजट में सरकार ने महिलाओं पर खासा फोकस किया है और इस वर्ग के लिए बजट में कई प्रावधान किए गए हैं। तो आइए जानते हैं कि देश के विकास के लिए अहम इस वर्ग के लिए सरकार ने क्या एलान किए हैं।
 

हम बालों की देखभाल करने के लिए तरह-तरह के हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं, तेल लगाते हैं... जो जरूरी भी है। मगर इन सबके साथ-साथ ब्यूटी ट्रीटमेंट देना भी बहुत जरूरी है। 
 

कभी पुरुष भी महिलाओं की ही तरह हाई हील्स पहना करते थे। ऊंची एड़ी जूते के इतिहास की बात की जाए तो फ्रांस के लुइस चौदहवें का जिक्र करना जरूरी है। 

आज कल की बदलती दुनिया में हर कोई फैशन को लेकर आगे रहना चाहता है लेकिन आकर्षक देखने के लिए मेकअप ही नहीं बल्कि, सही ड्रेसिंग भी होना जरूरी है। वैसे तो ड्रेस का कलेक्शन सबकी अपनी अपनी होती है लेकिन कुछ लड़कियां ऐसी भी है जो अपने कम हाइट की वजह से परेशान और दुखी रहती है। 
 

आज के समय में अगर आप अपनी बेटी को सेल्फ डिपेंडेंट बनाना चाहती हैं तो उसके लिए सिर्फ बेहतर शिक्षा ही काफी नहीं होती है। आपको अपनी बेटी को कई सारी बातें भी सिखानी होती हैं।

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो ऐसे में यह आवश्यक है कि आप पहले अपनी स्किन और उसकी जरूरतों को जानें। इसके आधार पर ही आप उसकी देखभाल करें। 

सर्दी में ठंड से बचने के लिए जैकेट बेहद काम आती है। जैकेट के भी कई टाइप होते हैं। इनमें बॉम्बर, डेनिम और मोटो आदि जैकेट शामिल है। यह जैकेट देखने और पहनने दोनों में स्टाइलिश लगती है। 

ग्लोइंग त्वचा पाना आसान नहीं है। इसलिए हम सभी इस पर हजारों रूपये खर्च करते हैं। फेशियल से लेकर महंगे ट्रीटमेंट तक करवाते हैं, लेकिन हर बार आपको यह सब करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
 

बीमारियों से बचने के लिए पर्सनल हाइजीन बहुत जरूरी है। वहीं अनहेल्दी पर्सनल हाइजीन से फंगल इंफेक्शन, यूटीआई जैसी बीमारियां हो सकती हैं।

किसी भी चीज को पाने के लिए मेहनत करने की जरूरत होती है, फिर चाहे बात आपकी स्किन की ही क्यों ना हो। आपकी स्किन भी आपका समय और केयर मांगती है।

आवाज

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00