लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

सुनो वुमनिया
सुनो वुमनिया

सुनो वुमनिया: कैसे रोकें बालों का गिरना?

30 November 2022

Play
4:7
अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो आप नारियल तेल और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। नारियल तेल और एलोवेरा जेल बालों को झड़ने से रोकने के लिए काफी लाभदायक होता है। 

सुनो वुमनिया: कैसे रोकें बालों का गिरना?

1.0x
  • 1.5x
  • 1.25x
  • 1.0x
10
10
X

सभी 57 एपिसोड

ग्लोइंग त्वचा पाना आसान नहीं है। इसलिए हम सभी इस पर हजारों रूपये खर्च करते हैं। फेशियल से लेकर महंगे ट्रीटमेंट तक करवाते हैं, लेकिन हर बार आपको यह सब करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
 

बीमारियों से बचने के लिए पर्सनल हाइजीन बहुत जरूरी है। वहीं अनहेल्दी पर्सनल हाइजीन से फंगल इंफेक्शन, यूटीआई जैसी बीमारियां हो सकती हैं।

किसी भी चीज को पाने के लिए मेहनत करने की जरूरत होती है, फिर चाहे बात आपकी स्किन की ही क्यों ना हो। आपकी स्किन भी आपका समय और केयर मांगती है।

ऐसी कई मुगल बेगमें और शहजादी हुईं, जिनकी सोच ने सत्ता को बहुत हद तक प्रभावित किया। इनमें से कई मुगल महिलाओं को इतिहास में एक अलग महत्व मिला, वहीं कुछ के नाम धूमिल हो गए।

फिजिकल रिलेशन बनाने से महिलाओं के हार्मोन्स संतुलित रहते हैं। इससे ना सिर्फ शारीरिक बीमारियों से बचाव होता है बल्कि उनका मूड भी अच्छा होता है।
 

अल्कोहल का खराब असर पूरे शरीर पर पड़ता है और ये इतना ज्यादा परेशान कर सकता है कि आपको दिल की बीमारी भी हो जाए।

पीरियड्स से लेकर मेनोपॉज तक, एक महिला अपने जीवन में कई स्टेज से गुजरती है। जबकि पीरियड्स शरीर में विभिन्न हार्मोनल परिवर्तन लाता है और मुंहासे, सूजन और अन्य त्वचा संबंधी समस्याओं का कारण बनता है। 

अमेरिका से पहले ही साल 1971 में भारत में मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी कानून लागू किया गया था। हालांकि कई बार इनमें बदलाव भी हुए। 

आप अपने नवजात शिशु के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अप्लाई कर सकती हैं। आपको अप्लाई करने के लिए सबसे पहले यूआईडीएआई की वेबसाइट पर जाना होगा और फिर आपको रजिस्टर करना होगा।
 

हम सभी चाहते हैं कि हमारे बच्चे फोन का इस्तेमाल कम से कम करें। वहीं बच्चों को सबसे ज्यादा मजा फोन चलाने में ही आता है। ऐसे में पेरेंट्स फोन चलाने की आदत से छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं।

आवाज

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00