अमृतसर के मजीठा कस्बा में मस्जिद में आग लगने से धार्मिक किताबें जली

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Mon, 18 Oct 2021 10:09 PM IST
Religious books burnt due to fire in mosque in Amritsar's Majitha town
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अमृतसर। मजीठा के कस्बा के गांव कत्थूनंगल में जामा मस्जिद (दरगाह बाबा जहूर शाह) में शनिवार रात अचानक आग लग गई। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से पेट्रोल की एक बोतल बरामद करने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एएसपी अभिमन्यु राणा ने शुरू कर दी है। वहीं, दूसरी तरफ एसएसपी (देहाती) राकेश कौशल ने कुछ शरारती तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की नीयत से वारदात को अंजाम दने की आशंका जताई है।
विज्ञापन

पुलिस ने पाया कि आग लगने के चलते मस्जिद के अंदर एक कमरे में रखी उर्दू की कुछ किताबें, फ्रिज व अन्य सामान जल गया था। कत्थूनंगल वार्ड 5 निवासी महमूद इरशाद ने पुलिस को बताया कि वह बीस साल से मस्जिद में बतौर सेवादार हैं। शनिवार रात वह सेवा करने के लिए उठे तो उन्होंने एक कमरे से धुआं निकलता देखा। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते कमरे में धमाका होने के साथ ही चारों तरफ आग फैल गई। उन्होंने गांव के लोगों और पुलिस को इसकी सूचना दी।

उन्होंने पुलिस को बताया कि गांववासियों ने पानी और रेत डाल कर कमरे में लगी आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने के बाद देखा कि कमरे की खिड़की टूटी हुई थी और पास ही पेट्रोल की एक बोतल गिरी हुई थी। कमरे के अंदर रखा फ्रिज, वॉलक्लॉक और उर्दू की कुछ प्रचार सामग्री जल चुकी थी। सेवादार ने बताया कि उन्हें संदेह है कि कोई व्यक्ति मस्जिद की दीवार फांदकर अंदर घुसा और पिछले कमरे में आग लगाकर फरार हो गया।
जल्द आग की सच्चाई का पता लगा लिया जाएगा : एसएसपी
एसएसपी राकेश कौशल ने बताया कि घटनास्थल पर लगे कैमरे में कोई दिखाई नहीं दे रहा। पुलिस कत्थूनंगल गांव के अलावा आसपास के गांवों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला रही है। किसी शरारती तत्व द्वारा इस घटना को अंजाम देकर माहौल खराब करने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। पुलिस इसमें कई एंगल से जांच कर रही है और बहुत जल्द आग लगने की सच्चाई का पता लगा लिया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00