लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   Ajmer News ›   Bharat Jodo Yatra: Rahul will be welcomed in Rajasthan by Tilak with the soil of religious places

Bharat Jodo Yatra: यात्रा पर आएंगे राहुल तो NSUI धार्मिक स्थलों की मिट्टी से करेगी तिलक, भव्य स्वागत की तैयारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अजमेर Published by: रवींद्र भजनी Updated Thu, 24 Nov 2022 06:57 PM IST
सार

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एनएसयूआई ने भी खास तैयारी की है। धार्मिक स्थलों से मिट्टी लाकर उससे राहुल गांधी का तिलक किया जाएगा। 
 

राहुल गांधी
राहुल गांधी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अजमेर एनएसयूआई यूनिट ने राजस्थान की माटी यात्रा के विषय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इसमें अजमेर एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अब्दुल फरहान खान ने बताया कि हमारी राजस्थान में पवित्र भूमि है। राजस्थान के जितने भी पवित्र स्थल है, वहां से मिट्टी को एकत्रित कर लाई जाएगी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में राजस्थान आगमन होने पर उनके सिर पर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा। 



अजमेर एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अब्दुल फरहान ने बताया कि अजमेर जिले से ब्रह्माजी के मंदिर, सुरसुरा तेजाजी के मंदिर तथा अजमेर ख्वाजा साहब की दरगाह शरीफ से पवित्र मिट्टी को एकत्रित कर लेकर जाएंगे। अजमेर जिला प्रवक्ता मनीष डडवारिया ने बताया कि राजस्थान शुरू से ही वीरों की भूमि रही है और यहां पर कहीं वीर एवं धार्मिक पुरुषों ने जन्म से इस भूमि को पवित्र बना दिया। राजस्थान की भूमि को त्याग बलिदान शौर्य की भूमि से भी पूरे विश्व भर में जाना जाता है। इस माटी यात्रा के माध्यम से राजस्थान की धार्मिक स्थलों से एकत्रित की गई मिट्टी से भारत जोड़ो यात्रा मे राहुल गांधी एवं उनके साथ पधारे समस्त भारत यात्री का तिलक लगाकर झालावाड़ में एनएसयूआई पदाधिकारी एवं हजारों कार्यकर्ताओं की तादाद में स्वागत किया जाएगा।  

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00