Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   63 boxes of illegal liquor recovered in Nogli and Khanewali Rampur shimla

रामपुर: पुलिस ने पकड़ी शराब की 63 पेटियां, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

संवाद न्यूज एजेंसी, रामपुर बुशहर Published by: Krishan Singh Updated Tue, 26 Oct 2021 07:20 PM IST

सार

पुलिस थाना रामपुर से मिली जानकारी के मुताबिक नोगली में अवैध शराब ले जाने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी रामपुर पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गाड़ी में सवार चेत राम (34) पुत्र सूरत राम  गांव राहनू, डाकघर करेरी, तहसील रामपुर शिमला के कब्जे से अंग्रेजी शराब की 48 पेटी बरामद की।
शराब(सांकेतिक )
शराब(सांकेतिक ) - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव के बीच रामपुर पुलिस ने नोगली और खनेवली में अवैध शराब की 63 पेटियां बरामद की हैं। नोगली में अवैध शराब ले जाने की गुप्त सूचना पर पुलिस ने गाड़ी (एचपी 06बी-0295) में सवार चेतराम (34) निवासी गांव राहनू, डाकघर करेरी, तहसील रामपुर के कब्जे से अंग्रेजी शराब की 48 पेटियां बरामद की हैं। मंगलवार सुबह करीब 4:46 बजे खनेवली के पास भी नाकाबंदी की गई। इस दौरान यहां से गुजर रही जीप की तलाशी के दौरान शराब की पंद्रह पेटियां बरामद हुई हैं। पुलिस ने इस मामले में दिनेश कुमार (38) गांव खनेवली, डाकघर देवनगर, तहसील रामपुर और कपिल जक्टू (45) गांव खनेवली, डाकघर देवनगर, तहसील रामपुर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

विज्ञापन


वहीं, शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह और ब्लॉक कांग्रेस रामपुर ने इस मामले में चुनाव आयोग के अलावा पुलिस महानिदेशक से मामले की शिकायत कर छानबीन कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन वाहनों से शराब पकड़ी गई है, उसमें मंडी लोक सभा से भाजपा प्रत्याशी के घोषणा पत्र और भाजपा के झंडे भी थे। आरोप लगाए कि यह शराब भाजपा पदाधिकारियों के निर्देशों पर भेजी जा रही थी। आरोपियों में से एक मामले में भाजपा समर्थित पंचायत उप प्रधान भी शामिल बताया जा रहा है। 


उपचुनाव को प्रभावित करने की कोशिश में भाजपा: विक्रमादित्य
वहीं, विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लोकतंत्र का हनन करने में वर्तमान भाजपा सरकार कसर नहीं छोड़ रही है। ओच्छी राजनीति कर मंडी लोकसभा सीट के उपचुनाव को प्रभावित किया जा रहा है। उपचुनाव को प्रभावित करने के लिए सरकार ने पूरा जोर लगा दिया है। इसका ताजा उदाहरण रामपुर के नोगली में सोमवार देर रात पकड़ी गई शराब की 48 पेटियां हैं। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से अपील की कि वे सरकार के प्रभाव में न आकर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ और सबके विकास की बात करती थी, लेकिन आज भाजपा पूरी तरह से बौखला गई है और इसी के चलते भाजपा इस तरह के हथकंडे अपनाने के लिए मजबूर हो गई है। 

उन्हें शक है कि भाजपा किन्नौर, कुल्लू, मंडी, आनी और करसोग में भी चुनाव को प्रभावित करने का काम कर रही है। प्रदेश की जनता इस सरकार से उब गई है और चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा मंहगाई और बेरोजगारी पर बात न कर हट कर मुद्दे बना कर लोगों के बीच जा रही है। इस मौके पर विधायक नंद लाल, ब्लॉक अध्यक्ष सतीश वर्मा, दीपक सूद, विजेश गोयल, जसवीर ठाकुर, ध्रुव शर्मा, राहुल शर्मा, अंकुर शर्मा, पदमा कुमारी मौजूद रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00