बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा : 1550 सीटों के लिए सात अक्तूबर तक कर सकेंगे आवेदन

सुनील कुमार, अमर उजाला, जाहू (हमीरपुर) Published by: Krishan Singh Updated Tue, 28 Sep 2021 03:33 PM IST

सार

हिमाचल में इस बार अटल मेडिकल रिसर्च विश्वविद्यालय ने बीएससी नर्सिंग के लिए प्रवेश परीक्षा के लिए आवदेन ऑनलाइन मांगें हैं। प्रवेश परीक्षा के लिए जमा दो में मेडिकल का होना अनिवार्य है।  इससे पूर्व हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा और दाखिला देता था। 
BSc Nursing Entrance Exam: You can apply for 1550 seats till October 7
- फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

 अटल मेडिकल रिसर्च विश्वविद्यालय नेरचौक इस बार बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा लेगा। इससे पूर्व हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा और दाखिला देता था। इस बार अटल मेडिकल रिसर्च विश्वविद्यालय ने बीएससी नर्सिंग के लिए प्रवेश परीक्षा के लिए आवदेन ऑनलाइन मांगें हैं। प्रवेश परीक्षा के लिए जमा दो में मेडिकल का होना अनिवार्य है। अटल मेडिकल रिसर्च विश्वविद्यालय बीएससी नर्सिंग की 1550 सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा लेगा। इस समय बीएससी नर्सिंग के दो सरकारी कॉलेज आईजीएमसी और लाल बहादुर मेडिकल कॉलेज नेरचौक और 37 निजी संस्थान हैं। जिनमें बीएससी नर्सिंग में दाखिला होना है। आवेदन करने के लिए सात अक्तूबर अंतिम तिथि तय की गई है।
विज्ञापन


बीएससी नर्सिंग के लिए 31 अक्तूबर को प्रवेश परीक्षा होगी। 24 अक्तूबर से एडमिट कार्ड प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट से निकाल सकते हैं। प्रवेश परीक्षा का परिणाम 10 नवंबर को घोषित किया जाएगा। 17 नवंबर को मेरिट सूची वेबसाइट पर डाली जाएगी। आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी श्रेणी के लिए 2000 रुपये और अन्य वर्गों के लिए 1000 रुपये फीस आवेदन के लिए रखी गई है। ऑनलाइन फीस डेबिट, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से की जाएगी। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए सभी जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी परीक्षा केंद्र चुन सकता है। प्रवेश परीक्षा 100 अंकों की होगी। अभ्यर्थी अधिक जानकारी अटल मेडिकल रिसर्च विश्वविद्यालय की वेबसाइट से प्राप्त कर सकता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00