केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला: अब पेड सीट पर पढ़ाई कर सकेंगे विद्यार्थी

संवाद न्यूज एजेंसी, धर्मशाला Published by: अरविन्द ठाकुर Updated Thu, 14 Oct 2021 06:06 PM IST

सार

सीयू प्रशासन की ओर से जारी शेड्यूल के तहत पात्र अभ्यर्थी 16 अक्तूबर तक केंद्रीय विवि की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 18 अक्तूबर को सीयू प्रशासन पात्र अभ्यर्थियों की पहली सूची जारी करेगा।
केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला
केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में सीट न मिलने वाले छात्रों को सीयू प्रशासन ने राहत दी है। अब पात्र अभ्यर्थी सीयू में पेड सीट के साथ पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए पात्र अभ्यर्थी 16 अक्तूबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय ने पीजी प्रोग्राम के तहत 26, जबकि यूजी प्रोग्राम के तहत चार विभिन्न विषयों में पढ़ाई करने के लिए पेड सीटें भरने के लिए आवेदन मांगे हैं।
विज्ञापन


सीयू प्रशासन की ओर से जारी शेड्यूल के तहत पात्र अभ्यर्थी 16 अक्तूबर तक केंद्रीय विवि की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 18 अक्तूबर को सीयू प्रशासन पात्र अभ्यर्थियों की पहली सूची जारी करेगा। इन्हें 20 अक्तूबर तक फीस जमा करवानी होगी। 21 अक्तूबर को अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी। 21 अक्तूबर से ओरिएंटेशन प्रोग्राम के साथ कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। इस दौरान पीजी प्रोग्राम के तहत उन अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिन्होंने सीयू प्रशासन की ओर से लिए गए एंट्रेंस टेस्ट को पास किया था, लेकिन उन्हें सीट नहीं मिल पाई थी।


सीयू प्रशासन ने पीजी और यूजी कोर्स के तहत पेड सीटें भरने शुरू की हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों से 16 अक्तूबर तक आवेदन मांगे हैं। इस दौरान 18 अक्तूबर को सीयू प्रशासन पहली चयन सूची जारी करेगा, जबकि 20 अक्तूबर को दस्तावेजों की जांच होगी। - डॉ. सुमन शर्मा, परीक्षा नियंत्रक, सीयूएचपी

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00