पंचायत सचिव भर्ती परीक्षा: एडमिट कार्ड के लिए एचपीयू ने खोला ऑनलाइन पोर्टल

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Published by: अरविन्द ठाकुर Updated Fri, 15 Oct 2021 04:55 PM IST

सार

विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि परीक्षा के रोलनंबर जेनरेट करने के लिए पोर्टल खोल दिया गया है। अपने लाग इन आईडी का प्रयोग कर अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकता है। 
परीक्षा- फाइल फोटो
परीक्षा- फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने पंचायत सचिव पद के लिए 22 अक्तूबर को होने वाली छंटनी परीक्षा के ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए पोर्टल खोल दिया है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा के दिन तक पोर्टल खुला रखा जाएगा। इस परीक्षा में किसी भी अभ्यर्थी को बिना एडमिट कार्ड के बैठने की अनुमति नहीं होगी।
विज्ञापन


हर अभ्यर्थी को अपने साथ सरकार की ओर से मान्य पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस साथ लाना होगा। रोलनंबर डाउलोड करने से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी पेश आने पर अभ्यर्थी विवि के कंप्यूटर सेंटर के टेलीफोन नंबर 0177-2833648  पर किसी भी कार्य दिवस पर संपर्क कर सकेंगे। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि परीक्षा के रोलनंबर जेनरेट करने के लिए पोर्टल खोल दिया गया है। अपने लाग इन आईडी का प्रयोग कर अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकता है। 


उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के 26, 299 परीक्षार्थियों की परीक्षा के लिए प्रदेश भर में जिलावार और अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए 93 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए है। परीक्षा केंद्रों में परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए स्टाफ, प्रश्न पत्र, उत्तर पुस्तिकाओं सहित हर तरह की व्यवस्था की जा रही है।

हर परीक्षा केंद्र में कोविड प्रोटोकॉल और परीक्षा के लिए सरकार की ओर से जारी एसओपी में ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश, बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसको लेकर सभी केंद्रों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है। परीक्षा के लिए सबसे अधिक 31 परीक्षा केंद्र जिला कांगड़ा में बनाए गए है, जबकि चंबा और किन्नौर, लाहौल-स्पीति में एक-एक परीक्षा केंद्र स्थापित किए गया है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00