विज्ञापन

इस दिन से होंगी पीजी की रेगुलर परीक्षाएं, एचपीयू ने जारी किया शेड्यूल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Fri, 09 Nov 2018 07:19 PM IST
hpu shimla issued schedule for pg course examinations
विज्ञापन
ख़बर सुनें
एचपीयू शिमला ने पीजी डिग्री कोर्स की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने पीजी डिग्री कोर्स की पहले, तीसरे सेमेस्टर की रेगुलर और दूसरे तथा चौथे सेमेस्टर की री-अपीयर परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है।
विज्ञापन
रेगुलर परीक्षाएं 27 नवंबर से शुरू होंगी और 12 दिसंबर तक चलेंगी। जबकि दूसरे और चौथे सेमेस्टर की री-अपीयर परीक्षाएं 12 दिसंबर से शुरू होंगी और दिसंबर माह के अंत तक चलेंगी।  पीजी डिग्री कोर्स में एमए, एमएससी कोर्स सहित पीजी डिप्लोमा कोर्स की परीक्षाएं ली जाएंगी।

परीक्षा का शेड्यूल विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया गया है, जिसे छात्र डाउलोड कर सकते हैं। इस बार एचपीयू ने पीजी कोर्स के प्रथम सेमेस्टर की प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन की है। प्रथम सेमेस्टर के छात्र छात्राएं अपने लागइन पर भी परीक्षा शेडयूल देख सकेंगे।

इन परीक्षार्थियों के परीक्षा रोलनंबर भी उनके लागइन पर उपलब्ध करवाए जाएंगे। परीक्षा से संबंधित सभी सूचना उनके लॉगइन पर ऑनलाइन उपलब्ध होंगी। यूजी डिग्री कोर्स की तर्ज पर प्रथम सेमेस्टर के छात्र अपना एडमिट कार्ड भी अपने आईडी के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Lucknow

दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, दिव्यांगों की प्रतिभा देख हुए अभिभूत

पश्चिमी बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने कहा कि डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में कुछ और सुविधाएं दिए जाने की आवश्यकता है।

12 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

पंचांग : 13 नवंबर 2018, मंगलवार

मंगलवार 13 नवंबर को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त यहां और देखिए पंचांग मंगलवार 13 नवंबर 2018।

12 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree