लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Bilaspur News ›   Himachal Election 2022, Congress on alert amid tough competition, fielding of big leaders from Chandigarh

Himachal Election: अलर्ट पर कांग्रेस, हर विस क्षेत्र में भेजे माइक्रो ऑब्जर्वर, चंडीगढ़ में रहेंगे बड़े नेता

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Published by: Krishan Singh Updated Wed, 07 Dec 2022 11:35 AM IST
सार

मतगणना के दिन कांग्रेस हाईकमान ने चंडीगढ़ से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में विधायकों को सुरक्षित करने के लिए बड़े नेताओं की फील्डिंग लगाने की तैयारी की है।  बुधवार रात तक कांग्रेस के कई बड़े दिग्गज नेताओं को चंडीगढ़ पहुंचने को कहा गया है। 

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022
हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर एग्जिट पोल में बताए जा रहे कड़े मुकाबले के बीच कांग्रेस अलर्ट पर आ गई है। मतगणना के दिन कांग्रेस हाईकमान ने चंडीगढ़ से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में विधायकों को सुरक्षित करने के लिए बड़े नेताओं की फील्डिंग लगाने की तैयारी की है। बुधवार रात तक कांग्रेस के कई बड़े दिग्गज नेताओं को चंडीगढ़ पहुंचने को कहा गया है। मतगणना के दिन शुरुआती रुझानों के बाद प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला चंडीगढ़ से इन नेताओं को हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए रवाना करेंगे। पार्टी प्रत्याशियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी हाईकमान ने माइक्रो ऑब्जर्वर भी भेज दिए हैं।



इन्हें पार्टी प्रत्याशियों के साथ अटैच किया गया है। इन्हें प्रत्याशियों की हर गतिविधि की जानकारी सीधे पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में रिपोर्ट करने का जिम्मा सौंपा है। लंबे समय से संगठन से जुड़े ये ऑब्जर्वर प्रत्याशियों को सुरक्षित रखेंगे। खरीद-फरोख्त से विधायकों को सुरक्षित करने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने यह नई योजना तैयार की है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राजीव शुक्ला, सह प्रभारी संजय दत्त, गुरकीरत सिंह कोटली, तेजेंद्र पाल सिंह बिट्टू के बुधवार शाम तक चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना है। कई अन्य नेताओं को भी हाईकमान ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार का गठन होने तक नियुक्त करने का फैसला लिया है। स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी हिमाचल में भेजे जाने के आसार हैं।




सिमट रही कांग्रेस को हिमाचल के परिणाम से उम्मीदें
देश के अधिकांश राज्यों से सिमट रही कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के परिणाम से कई उम्मीदें लगाई हैं। वर्ष 2023 में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में अगर पार्टी को जीत मिलती है तो इन राज्यों में पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साह मिलेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00