लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Hamirpur (Himachal) ›   Himachal Technical University Meritorious students felicitated by medals and degrees

HPTU Convocation: पदक और डिग्रियां पाकर चहके हिमाचल तकनीकी विश्वविद्यालय के मेधावी

संवाद न्यूज एजेंसी, हमीरपुर Published by: Krishan Singh Updated Wed, 28 Sep 2022 10:29 PM IST
सार

तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के दीक्षांत समारोह में 32 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक और 23 विद्यार्थियों को रजत पदक से सम्मानित किया गया। राज्यपाल ने सभी डिग्री धारकों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए रूपरेखा तैयार करनी होगी। 

डिग्रियां पाकर चहके हिमाचल तकनीकी विश्वविद्यालय के मेधावी
डिग्रियां पाकर चहके हिमाचल तकनीकी विश्वविद्यालय के मेधावी - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बुधवार को प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के चौथे दीक्षांत समारोह के दौरान 310 उपाधियां और 55 पदक प्रदान किए। समारोह में विश्वविद्यालय के 32 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक और 23 विद्यार्थियों को रजत पदक से सम्मानित किया गया। राज्यपाल ने सभी डिग्री धारकों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए रूपरेखा तैयार करनी होगी। डिग्री तो कोई भी ले सकता है, लेकिन हर कोई बेहतर इंसान नहीं बन सकता है। राज्यपाल ने कहा कि जिस दिशा में हमारे युवा सोचेंगे, देश का भविष्य भी उसी के अनुसार निर्धारित होगा।  भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मंडी के निदेशक प्रो. लक्ष्मी धर बेहरा ने कहा कि देश और समाज के प्रति कार्य करने के लिए धैर्य सर्वोपरि है।



उन्होंने विज्ञान को अध्यात्म से जोड़कर गीता के श्लोकों के माध्यम से युवाओं के लिए इनके महत्व का विश्लेषण किया। उन्होंने युवाओं को जीवन में लक्ष्य निर्धारित करने का आह्वान करते हुए कहा कि तटस्थ रहकर ही ज्ञान की प्राप्ति की जा सकती है। इस अवसर पर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो शशि कुमार धीमान ने राज्यपाल का स्वागत कर उन्हें सम्मान किया तथा विश्वविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। इस अवसर पर विधायक नरेंद्र ठाकुर, एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो. एचएम सूर्यवंशी, हिमाचल प्रदेश विवि शिमला के भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो. वीर सिंह रांगड़ा, उपायुक्त हमीरपुर देबश्वेता बनिक उपस्थित रहे।


स्वर्ण पदक लेने वाले मेधावी
दीक्षांत समारोह में स्नातक व स्नातकोत्तर विषयों के 32 मेधावियों को स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया। जिसमें एमटेक की नितिका, याशिका, एकता, शारिक, रिताली, एम-फार्मेसी की शिवानी, तेजस्वी, एमबीए के मोहित, एमबीए पर्यटन की दीपाक्षी, एमएससी पर्यावरण विज्ञान की दीक्षा, भौतिक विज्ञान की कोमल, योग की मंजू व पूजा, एमसीए की इंदू कुमारी, अभिलाषा शामिल है। वहीं, बीटेक में आकांक्षा, शिवानी, नितिका, समक्ष, मानिक सूद, श्वेता सिंह, बी फार्मेसी में सिमरन, जगरूप, शिल्पा, बीएचएमसीटी में समीर, बीटेक में रितिका प्रसाद, हर्षिता, दिशा कुमारी, स्मृति, गगन वर्मा, आकृति गुप्ता, बी फार्मेसी में शिवानी को स्वर्ण पदक ने नवाजा। 

रजत पदक लेने वाले मेधावी
दीक्षांत समारोह में स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों के 23 मेधावियों को रजत पदक व डिग्री के सम्मानित किया गया। जिसमें एमटेक की साक्षी, अवतार सिंह, लता देवी, एम फार्मेसी की अंकिता शर्मा, नेहा शर्मा, एमबीए की कंगना, एमबीए पर्यटन की सोनिया, एमएससी पर्यावरण विज्ञान की शिल्पा कौंडल, भौतिक विज्ञान के हितेश, योग की प्रियंका शर्मा, बी-फार्मेसी के मनोज, बीटेक के अभिषेक शर्मा, संगम, ईशा चौधरी , प्रीति, बी फार्मेसी आयुर्वेद में सुमन यादव, नरेश कुमार, बीटेक में रिया, प्रियंका राणा, रितिका चौहान, निकिता, ज्योति, प्रिया शामिल है।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00