लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Bilaspur ›   PM narendra modi himachal pradesh visit today, inaugurate AIIMS, and attend Kullu Dussehra

PM HP Visit: हिमाचल को आज एम्स की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी, कुल्लू दशहरा में भी करेंगे शिरकत

संवाद न्यूज एजेंसी, बिलासपुर Published by: Krishan Singh Updated Wed, 05 Oct 2022 10:40 AM IST
सार

हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शिरकत कर दिव्य रथ यात्रा और देवताओं की भव्य सभा के साक्षी बनेंगे।

एम्स बिलासपुर
एम्स बिलासपुर - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की सौगात देंगे। सुबह 11:30 बजे मोदी बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद यहीं लुहणू मैदान में जनसभा कर चुनावी शंखनाद करेंगे। बिलासपुर में अपने कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शिरकत कर दिव्य रथ यात्रा और देवताओं की भव्य सभा के साक्षी बनेंगे। मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे। पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे।सबसे पहले 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स का उद्घाटन करेंगे।



इस अस्पताल की आधारशिला पीएम मोदी ने ही वर्ष 2017 में रखी थी। मोदी 1,611 करोड़ के उद्घाटन और अन्य शिलान्यास भी करेंगे। पीएम बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का उद्घाटन करेंगे। वहीं, बद्दी मेडिकल डिवाइस पार्क और भारतमाला परियोजना के तहत पिंजौर से नालागढ़ के बीच बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का बिलासपुर से ही वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11:20 बजे हेलीकाप्टर से बिलासपुर एम्स पहुंचेंगे। हेलीपैड से सीधे एम्स के सी ब्लॉक जाएंगे। वहां एम्स का लोकार्पण करेंगे। दोपहर 2:00 बजे के करीब कुल्लू दशहरा महोत्सव के लिए रवाना होंगे। दशहरा महोत्सव 5 से 11 अक्तूबर तक चलेगा।


पीएम ने ट्वीट कर दी दौरे की जानकारी
पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अपनी गर्मजोशी और महान संस्कृति के लिए जाने जाने वाले हिमाचल प्रदेश में आकर हमेशा खुशी होती है। मैं कल, 5 अक्टूबर को राज्य में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा। इसमें शाम को कुल्लू दशहरा समारोह भी शामिल है।


मौसम रहेगा साफ
मौसम विभाग के अनुसार 5 अक्तूबर को मौसम साफ रहेगा। हालांकि एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए लुहणू मैदान में वाटर प्रूफ टेंट लगाया गया है। दावा किया गया है कि लुहणू जनसभा में एक लाख लोग पहुंचेंगे। इसको देखते हुए यहां 75,000 कुर्सियां लगाई गई हैं। 

नड्डा, मांडविया, अनुराग, जयराम रहेंगे मौजूद
लुहणू में जनसभा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम जयराम ठाकुर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजपा के प्रदेश के मंत्री व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी से कितना कर्ज माफ कराएंगे मुख्यमंत्री: सुक्खू
कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से तीखे सवाल किए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनता को बताएं कि प्रधानमंत्री ने आठ साल के कार्यकाल के दौरान किए दौरों में हिमाचल के लिए कौन सी बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री प्रदेश का कितना कर्ज प्रधानमंत्री से माफ  कराएंगे। प्रदेश 65,000 करोड़ रुपये से अधिक कर्ज के तले दबा हुआ है। सुक्खू ने यहां जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री जवाब दें कि शिमला-मटौर समेत घोषित 69 नेशनल हाईवे और फोरलेन का क्या हुआ। केंद्र सरकार विदेशी सेब पर आयात शुल्क कब बढ़ाएगी। 

हिमाचल में भारी बहुमत से सरकार बनाएगी सरकार कांग्रेस: चौहान

 कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। हिमाचल में जयराम सरकार आज तक की सबसे कमजोर सरकार रही है। जयराम ठाकुर खुद एक कमजोर मुख्यमंत्री हैं, उनके आदेशों पर अफसरशाही कोई भी अमल नहीं कर रही। हिमाचल के संबंध में किए सर्वे पर कहा कि यह भाजपा की रणनीति है। भाजपा अपने मित्रों के जरिये माहौल बनाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। यह दिल्ली का सर्वे है, जोकि हकीकत से कोसों दूर है। सर्वे में विरोधाभासी बातें कही गई हैं। सर्वे में बताया गया है कि 45 फीसदी लोग जयराम सरकार से नाराज हैं।

वहीं 33 फीसदी लोग नाराज तो हैं, लेकिन सरकार को बदलना नहीं चाह रहे। अगर नाराजगी के पूरे आंकड़े को देखा जाए तो कुल मिलाकर 78 फीसदी लोग जयराम सरकार से नाराज हैं। सीटों में अगर इस आंकड़े को बदला जाए तो इसके आधार पर 55 से 60 सीटें कांग्रेस को मिलती दिख रही हैं। चौहान ने कहा कि एक सर्वे में साफ है कि हिमाचल में कांग्रेस सत्ता में आती दिख रही है। यह चैनल मतदाताओं का ऑनलाइन सर्वे कर रहा है। कांग्रेस को 55 फीसदी लोग सता में लाना चाहते हैं। हिमाचल में हर वर्ग भाजपा की सरकार से नाराज है। किसान बागवान, कर्मचारी, पेंशनर्स सहित सभी वर्ग भाजपा की जनविरोधी नीतियों से त्रस्त है। 

पत्रकारों से चरित्र प्रमाण पत्र मांगना शर्मनाक 
नरेश चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की कवरेज के लिए मीडिया कर्मियों से चरित्र प्रमाण पत्र मांगने के प्रशासन के फरमान को लोकतंत्र के लिए शर्मनाक बताया है। देश के इतिहास में यह पहली बार है कि पत्रकारों से इस तरह चरित्र प्रमाण पत्र मांगे गए। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00