Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Shimla ›   Shimla: Entry will not be available in the city after the entry of five thousand vehicles

शिमला में नया वर्ष : पांच हजार वाहनों के प्रवेश के बाद शहर में नहीं मिलेगी एंट्री

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला  Published by: विक्रांत चतुर्वेदी Updated Fri, 31 Dec 2021 02:34 PM IST

सार

नए साल पर पर्यटकों की संख्या को देखते हुए यातायात पुलिस ने टुटीकंडी क्रासिंग से कनलोग बाईपास पर ट्रैफिक डायवर्ट करने का निर्णय लिया है। कुफरी, नारकंडा, मशोबरा जाने वाले वाहन शहर में दाखिल नहीं होंगे।
Traffic Shimla
Traffic Shimla - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

नए साल पर 31 दिसंबर को 5000 वाहनों की एंट्री के बाद अन्य वाहनों को शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परिवहन व्यवस्था सुचारु रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने यह व्यवस्था की है। न्यू ईयर सैलिब्रेशन के लिए शिमला आने वाले सभी पर्यटक लिफ्ट से मालरोड जाने के लिए वाहन लेकर सर्कुलर रोड पर आ जाते हैं।

विज्ञापन


पार्किंग न मिलने के बाद गाड़ियां सर्कुलर रोड पर यहां वहां खड़ी कर देते हैं जिससे जाम की समस्या पेश आती है। शहर की पार्किंग फुल होने के बाद प्रशासन की ओर से खोले गए प्रतिबंधित मार्गों पर वाहनों को पार्क करवाया जाएगा। इसके बाद टुटीकंडी क्रासिंग पर तैनात पुलिस कर्मी बाहरी क्षेत्रों से आने वाले सैलानियों को कनलोग बाईपास पर डायवर्ट कर देंगे। 


इसके अलावा कुफरी, नारकंडा, मशोबरा और नालदेहरा की ओर जाने वाले वाहनों को भी बाईपास से रवाना किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने सर्कुलर रोड पर वाहनों की आवाजाही सुचारु रखने के लिए बाइक राइडरों की तैनाती की है। शिमला पुलिस ने शहर में न्यू ईयर सैलिब्रेशन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने और ट्रैफिक प्रबंधन के लिए अतिरिक्त जवानों की तैनाती की है। 31 दिसंबर के लिए ट्रैफिक पुलिस को 24 अतिरिक्त जवान दिए गए हैं। 

सैलानियों का मार्गदर्शन करेंगे पुलिस कर्मी: अजय
डीएसपी ट्रैफिक अजय भारद्वाज ने बताया कि न्यू ईयर सैलिब्रेशन के लिए भारी संख्या में सैलानियों के शिमला पहुंचने की संभावना है। शहर की सड़कों और पार्किंगों की अधिकतम क्षमता करीब 5000 वाहनों की है। इसलिए 5000 वाहनों के शहर में प्रवेश के बाद बाकी ट्रैफिक बाईपास पर डायवर्ट किया जाएगा। टुटीकंडी क्रॉसिंग पर तैनात पुलिस कर्मी सैलानियों का मार्ग दर्शन करेंगे। सैलानियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को लेकर भी आगाह किया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00