लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Women's Weightlifting Ranking Competition: Team Overall Winner of Railway Sports Board, Mirabai Chanu Best Player

Women Weightlifting Competition: रेलवे स्पोर्ट्स बोर्ड की टीम ओवरआल विजेता, मीराबाई चानू सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

संवाद न्यूज एजेंसी, नगरोटा बगवां(कांगड़ा) Published by: Krishan Singh Updated Wed, 22 Jun 2022 10:45 PM IST
सार

राष्ट्रीय महिला भारोत्तोलन रैंकिंग प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग की ओवरआल ट्रॉफी पर रेलवे स्पोर्ट्स बोर्ड की टीम ने कब्जा जमाया है। जबकि अंकों के आधार पर हुए चयन में हिमाचल प्रदेश की टीम रनरअप रही है। 

महिला भारोत्तोलन प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ी
महिला भारोत्तोलन प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ी - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

 हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नगरोटा बगवां के रेनबो स्कूल में आठ दिवसीय राष्ट्रीय महिला भारोत्तोलन रैंकिंग प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग की ओवरआल ट्रॉफी पर रेलवे स्पोर्ट्स बोर्ड की टीम ने कब्जा जमाया है। जबकि अंकों के आधार पर हुए चयन में हिमाचल प्रदेश की टीम रनरअप रही है। प्रतियोगिता के समापन पर प्रदेश के खेल मंत्री राकेश पठानिया ने विजेता टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। जूनियर वर्ग की ओवरऑल ट्रॉफी उत्तर प्रदेश और रनरअप हरियाणा राज्य के नाम रही। जबकि यूथ वर्ग में भी उत्तर प्रदेश विजेता बना। इस वर्ग की रनरअप ट्रॉफी महाराष्ट्र के नाम रही। सीनियर वर्ग में सर्वश्रेष्ठ लिफ्टर के रूप में मीराबाई चानू की चुना गया। जबकि जूनियर वर्ग में वेस्ट बंगाल की सर्बानी दास और यूथ वर्ग में तमिलनाडु की ए. पोषिक सर्वश्रेष्ठ रहीं। 



अंतिम दिन तमिलनाडु की ए. ओविया स्वर्ण, हिमाचल की पलक को कांस्य
प्रतियोगिता के अंतिम दिन जूनियर वर्ग में 87 किलोग्राम भार वर्ग में तमिलनाडु की ए. ओविया ने स्वर्ण पदक, महाराष्ट्र की प्रीती देशमुख ने रजत पदक और हिमाचल प्रदेश की पलक राणा ने कांस्य पदक हासिल किया। प्रतियोगिता के प्लस 87 किलो भार वर्ग में मणिपुर की मार्टिना देवी ने स्वर्ण पदक, उत्तर प्रदेश की इच्छा पटेल ने रजत पदक और तमिलनाडु की दीवा एम ने कांस्य पदक जीता। 


सीनियर 87 किलोग्राम भार वर्ग में आरएसपीबी (रेलवे स्पोर्ट्स बोर्ड) की वी. ऊषा ने स्वर्ण पदक, महाराष्ट्र की कोमल वाकले ने रजत पदक और असम की मधुशुचिता बरूहा ने कांस्य पदक हासिल किया। सीनियर प्लस 87 किलोग्राम भार वर्ग में उत्तर प्रदेश की पूर्णिमा पांडे ने स्वर्ण पदक, केरल की एन. मारिया ने रजत पदक तथा मणिपुर की मार्टिना देवी ने कांस्य पदक प्राप्त किया। खेल एवं वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा है कि प्रदेश में खेल प्रतिभाओं की कमी नही है, लिहाजा प्रतिभाओं को आगे ले जाने में प्रदेश सरकार कोई कसर नही छोड़ेगी। 
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00