लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   BWF World Championships Saina Nehwal in the pre-quarters Treesa Jolly Gayatri Gopichand pair also won

BWF World Championships: साइना नेहवाल विश्व चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर में, त्रीसा-गायत्री की जोड़ी भी जीती

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, टोक्यो Published by: रोहित राज Updated Tue, 23 Aug 2022 10:32 PM IST
सार

विश्व चैंपियनशिप में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी 32 वर्षीय साइना प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं क्योंकि दूसरे दौर की उनकी प्रतिद्वंदी नाजोमी ओकुहारा चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से हट गई हैं। इससे साइना को ‘बाई’ मिल गई।

साइना नेहवाल
साइना नेहवाल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने मंगलवार को यहां हांगकांग की च्यूंग नगान यी पर सीधे गेम में जीत दर्ज करके बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने पहले दौर के इस मैच में नगान यी को 38 मिनट में 21-19, 21-9 से पराजित किया।


विश्व चैंपियनशिप में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी यह 32 वर्षीय खिलाड़ी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है क्योंकि दूसरे दौर की उनकी प्रतिद्वंदी नाजोमी ओकुहारा चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से हट गई हैं। इससे साइना को ‘बाई’ मिल गई। जून में चीन की बिनजियाओ को हराकर सिंगापुर ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना ने वही फॉर्म मंगलवार को नगान के खिलाफ दिखाई। एक समय 4-7 से पिछड़ रही साइना ने इंटरवेल के बाद 12-11 से बढ़त ले ली। पहले गेम में एक समय स्कोर 19-19 से बराबरी का था। दूसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी ने 11-6 की बढ़त बनाई और आसानी से गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

 
त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने भी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। भारतीय जोड़ी को मलयेशिया की येन युआन लो और वेलेरी सियो को 21-11, 21-13 से हराने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। अश्विनी भट्ट और शिखा गौतम ने इटली की मार्टिना कोरसिनी और जूडिथ मेयर की जोड़ी को 30 मिनट में 21-8, 21-14 से हराया।

वेंकट-जूही की मिश्रित युगल में हार
वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवगन की मिश्रित युगल जोड़ी को हालांकि हार का सामना करना पड़ा। यह भारतीय जोड़ी इंग्लैंड के ग्रेगरी मायर्स और जेनी मूर से 10-21, 21-23 से हार गई। पुरुष युगल में कृष्णा प्रसाद गारगा और विष्णुवर्द्धन गौड को फ्रांस के फेबियन और विलियमस से पहले दौर में 14-21, 18-21 से हार मिली। तनीषा क्रेस्टो और इशान भटनागर को थाईलैंड के सुपाक और सुपिसारा ने 21-14, 21-17 से हराया।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00