लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Football ›   Cameroon's historic goal-scorer Aboubakar vs Brazil, Referee showing red card; Video goes viral

VIDEO: ब्राजील के खिलाफ गोल करने के बाद जश्न मना रहा था यह खिलाड़ी, रेफरी ने दिखाया रेड कार्ड, जीता दिल, देखें

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दोहा Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 03 Dec 2022 01:06 PM IST
सार

कैमरून ने बड़ा उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर एक फुटबॉल टीम ब्राजील को 1-0 से हरा दिया। हालांकि, इस जीत के बावजूद कैमरून की टीम राउंड ऑफ-16 में नहीं पहुंच सकी।

रेफरी ने पहले अबूबकर को बधाई दी और फिर रेड कार्ड दिखाया
रेफरी ने पहले अबूबकर को बधाई दी और फिर रेड कार्ड दिखाया - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप का फीवर फैन्स के सिर चढ़कर बोल रहा है। शुक्रवार को ग्रुप स्टेज समाप्त हो गया। अब आज से नॉकआउट राउंड की शुरुआत होगी। शुक्रवार को ग्रुप-जी के दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में स्विटजरलैंड ने सर्बिया को 3-2 से हरा दिया। इस जीत से स्विटजरलैंड की टीम राउंड ऑफ-16 में पहुंच गई। वहीं, दूसरे मुकाबले में कैमरून ने बड़ा उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर एक फुटबॉल टीम ब्राजील को 1-0 से हरा दिया। हालांकि, इस जीत के बावजूद कैमरून की टीम राउंड ऑफ-16 में नहीं पहुंच सकी।

ब्राजील के खिलाफ गोल करने के बाद अबूबकर; रेड कार्ड दिखाते रेफरी
ब्राजील के खिलाफ गोल करने के बाद अबूबकर; रेड कार्ड दिखाते रेफरी - फोटो : सोशल मीडिया
कैमरून के लिए स्टार फुटबॉलर विंसेंट अबूबकर ने इंजरी टाइम (90+2वें मिनट) में गोल दागा। लुसैल स्टेडियम में उनके इस गोल ने कैमरून को तो जीत दिलाई, लेकिन इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि, सोशल मीडिया पर उनका यह गोल वायरल हो गया। दरअसल, गोल के बाद जश्न मनाने को लेकर रेफरी ने उन्हें रेड कार्ड दिखाया और मैदान से बाहर भेज दिया। हालांकि, रेड कार्ड मिलने के बाद अबूबकर ने रेफरी से हाथ मिलाया और खुशी-खुशी मैदान से बाहर चले गए।

ब्राजील ने पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार काउंटर अटैक करते रहे। दूसरे हाफ में स्टोपेज टाइम से पहले अबूबकर ने जेरोम एंगोम के राइट फ्लैंक से क्रॉस पर ब्राजील के गोलकीपर एडरसन को छकाते हुए गोल दागा। इस तरह कैमरून ने वर्ल्ड कप में ब्राजील को पहली बार हराया। गोल के बाद अबूबकर जर्सी उतारक जश्न मनाने लगे। साथी खिलाड़ियों ने भी जश्न में उनका साथ दिया और अबूबकर को गले से लगा लिया। हालांकि, इसके बाद रेफरी के रिएक्शन ने सभी का दिल जीत लिया। 

अबूबकर का गोल

अबूबकर और उनकी टीम के जश्न मनाने तक रेफरी ने इंतजार किया। फिर जैसे ही कैमरून के कप्तान अबूबकर मैदान में वापस लौटने लगे, रेफरी ने उनसे हाथ मिलाया, उनकी सराहना की और फिर उन्हें  रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेज दिया। ब्राजील के खिलाफ जीत के बावजूद कैमरून की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। ब्राजील ग्रुप-जी में टॉप पर रहा। वहीं, स्विटजरलैंड की टीम दूसरे स्थान पर रही। ब्राजील का राउंड ऑफ-16 में कोरिया रिपब्लिक से सामना होगा। वहीं, स्विटजरलैंड की टीम पुर्तगाल से भिड़ेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00