लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Football ›   FIFA World Cup 2022: Cristiano Ronaldo in spat with Korea Republic player after Portugal defeat

FIFA WC: पुर्तगाल के खराब प्रदर्शन से दुखी रोनाल्डो लाइव मैच में कोरियाई खिलाड़ी से भिड़े, मैच के बाद बताई वजह

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दोहा Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 03 Dec 2022 10:32 AM IST
सार

कतर के एजुकेशन सिटी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-एच के मैच में कोरिया रिपब्लिक के खिलाफ रोनाल्डो कोई गोल नहीं कर सके। इसके बाद 65वें मिनट में उन्हें सब्स्टिट्यूट किया गया। मैदान से बाहर जाते वक्त रोनाल्डो धीरे-धीरे चल रहे थे। ऐसे में कोरियाई खिलाड़ी से उनका विवाद हो गया।

कोरियाई खिलाड़ी से भिड़ते रोनाल्डो
कोरियाई खिलाड़ी से भिड़ते रोनाल्डो - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो इन दिनों काफी चर्चाओं में हैं। उरुग्वे के खिलाफ गोल विवाद के बाद अब एक बार फिर वह विवादों में हैं। दरअसल, कोरिया रिपब्लिक के खिलाफ मैच में वह एक कोरियाई खिलाड़ी से भिड़ गए। मैच के बाद उन्होंने इस पूरी घटना पर बयान दिया है। कोरिया रिपब्लिक के खिलाफ पुर्तगाल को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस हार से पुर्तगाल को कोई नुकसान नहीं हुआ। टीम दो मैच जीतकर पहले ही राउंड ऑफ-16 में जगह बना चुकी है।

शुक्रवार को कतर के एजुकेशन सिटी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-एच के मैच में कोरिया रिपब्लिक के खिलाफ रोनाल्डो कोई गोल नहीं कर सके। इसके बाद 65वें मिनट में उन्हें सब्स्टिट्यूट किया गया। मैदान से बाहर जाते वक्त रोनाल्डो धीरे-धीरे चल रहे थे। ऐसे में कोरियाई रिपब्लिक के एक खिलाड़ी ने रोनाल्डो को जल्दी मैदान से बाहर जाने कहा। उस वक्त रोनाल्डो टीम के प्रदर्शन से नाखुश दिख रहे थे, क्योंकि स्कोर 1-1 की बराबरी पर था। रिकार्डो होर्टा के पांचवें मिनट में किए गए गोल से पुर्तगाल ने 1-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन 27वें मिनट में कोरिया के किम यंग ग्वोन ने गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया था। कोरिया के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला था।

FIFA World Cup: Why was Ronaldo upset with Korean player Cho Gue-sung? -  Sportstar

रोनाल्डो ने बताया- यह तब हुआ जब मुझे सब्स्टिट्यूट किया गया। कोरियाई खिलाड़ी मुझे और जल्दी जाने के लिए कह रहा था और मैंने उसे चुप रहने के लिए कहा, क्योंकि उसके पास कोई अधिकार नहीं है। अगर मैं जल्दी मैदान से बाहर नहीं जा रहा हूं तो यह रेफरी की जिम्मेदारी है कि वह मुझे जल्दी जाने के लिए कहे। इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए। यह हीट ऑफ द मोमेंट हुआ।

रोनाल्डो इस घटना के दौरान कोरियाई खिलाड़ी को सख्त शब्दों में समझाते दिखे। पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सैंटोस ने मैच के बाद कहा- रोनाल्डो कोरिया के खिलाड़ी से नाराज थे और सभी ने उसे देखा। मैंने कोरियाई खिलाड़ी के साथ उनकी बातचीत देखी और इसमें कोई संदेह नहीं है। हालांकि, इसके बाद रोनाल्डो मैदान से बाहर आ गए। 

Cristiano Ronaldo esclarece polêmica após ser substituído em derrota de  Portugal
Corea vs Portugal: Cristiano Ronaldo fue insultado por un jugador coreano |  Deportes Selección Portugal | TUDN Univision
फोटो क्रेडिट: फीफा

वहीं, इस मामले पर कोरिया ने कुछ कहने से इनकार कर दिया। कोरियाई मिडफील्डर ह्वांग इन-बीओम ने विवाद को कम करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा- मैंने इस घटना को नहीं देखा। मैं बहुत थका हुआ था। मैं तब जमीन की ओर देख रहा था, इसलिए मैं यह घटना नहीं देख सका। मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है।

पुर्तगाल की टीम ग्रुप-एच में तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ छह अंक लेकर पहले स्थान पर रही। वहीं, कोरिया और उरुग्वे के बीच दूसरी टीम बनने के लिए जंग देखने को मिली। हालांकि, कोरिया के दूसरे गोल ने उरुग्वे को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। उरुग्वे ने अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में घाना को 2-0 से हराया। इसके बावजूद टीम अगले राउंड में जगह नहीं बना सकी। उरुग्वे के स्टार स्ट्राइकर लुईस सुआरेज मैच के बाद फूट-फूट कर रो पड़े।

राउंड ऑफ-16 में पुर्तगाल का सामना स्विटजरलैंड से होगा। वहीं, कोरियाई टीम ब्राजील से भिड़ेगी। आज से राउंड ऑफ-16 की शुरुआत हो रही है। पहले मैच में यूएसए का सामना नीदरलैंड से और दूसरे मैच में अर्जेंटीना का सामना ऑस्ट्रेलिया से है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00