नई शुरूआत: पीएसजी के लिए मैदान पर उतरने को बेताब मेसी, पहली बार लिया अभ्यास सत्र में हिस्सा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, पेरिस Published by: Rajeev Rai Updated Fri, 13 Aug 2021 09:22 AM IST

सार

30 : नंबर की जर्सी पहनेंगे मेसी, बार्सिलोना में भी उनकी पहली जर्सी का नंबर यही था
12 : सितंबर को पीएसजी के लिए अपना पहला मैच खेल सकते हैं लियोनल  
लियोनेल मेसी
लियोनेल मेसी - फोटो : facebook@LeoMessi
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनल मेसी पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) में शामिल होने के बाद बृहस्पतिवार को पहली बार मैदान पर उतरे। बार्सिलोना से विदाई के बाद यह उनका नए क्लब के लिए पहला अभ्यास सत्र था। क्लब की ओर से जारी फुटेज में मेसी को मैदान पर रनिंग और ड्रिल करते दिखाया गया है। अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका कप दिलाने के बाद मेसी पहली बार मैदान पर नजर आए। उन्होंने अपने नए साथी खिलाड़ियों से मुलाकात की जिसमें काइलिन म्बापे भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि मेसी नए क्लब के लिए जल्द से जल्द मैच खेलना चाहते हैं। उन्होंने शनिवार को स्ट्रासबोर्ग के खिलाफ होने वाले मैच के लिए टीम में शामिल करने का भी आग्रह किया है।
विज्ञापन


मेसी ने कहा कि मैं पिछले एक महीने फुटबॉल नहीं खेला और मुझे शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए अभ्यास करना जरूरी है। मैं चाहता हूं कि जल्द से जल्द मैच के लिए तैयार हो सकूं। अब मैं मैच के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता। वह अभ्यास के लिए सुबह दो घंटे पहले पहुंच गए थे।


रामोस बोले, होटल में नहीं मेरे घर पर रहो मेसी:  

कभी रियल मैड्रिड के सजिर्यो रामोस और बार्सिलोना के लियोनल मेसी के बीच छत्तीस का आंकड़ा था। मेसी दो दशक से लंबे समय के बाद बार्सिलोना से विदाई लेकर अब पेरिस सेंट जर्मेन क्लब में शामिल हो गए हैं। हालात बदले तो प्रतिद्वंद्वी दोस्त हो गए हैं। सर्जियो रामोस ने अर्जेंटीनी सुपरस्टार मेसी को संदेश भिजवाया है कि जब तक पेरिस में उन्हें नया घर नहीं मिलता तो होटल में रहने की बजाय वह सपरिवार उनके घर रह सकते हैं। मेसी फिलहाल परिवार के साथ एक होटल में रह रहे हैं। रामोस ने एक शांति संदेश भेजकर मेसी से कहा, 'दोस्त होटल में रहते बोर हो गए होंगे, मेरे घर में रह सकते हो।'

फुटबॉल जगत में रियल मैड्रिड और बार्सिलोना की प्रतिद्वंद्विता एल क्लासिको जगजाहिर है। रामोस और मेसी कभी अपने-अपने क्लब के कप्तान थे। अब दोनों एक ही टीम यानी पेरिस सेंट जर्मेंन का ड्रेसिंग रूम साझा करेेंगे। माना जा रहा है कि दोनों धुरंधरों के तालमेल से पीएसजी की पहली बार चैंपियंस लीग खिताब जीतने की हसरत पूरी हो सकेगी। सूत्रों का कहना है कि मैदान की प्रतिद्वंद्विता अलग चीज है लेकिन रामोस हमेशा से मेसी का सम्मान करते हैं। रामोस ही नहीं अब पूरा पेरिस सेंट जर्मेन चाहता है कि मेसी को अपने नए क्लब में कोई परेशानी न हो। उनके तीनों बच्चों थियागो, मेताओ और सिरो के लिए नया स्कूल भी तलाशा जा रहा है।

नेमार ने निभाई है मेसी के निर्णय में भूमिका

माना जा रहा है कि मेसी के बार्सिलोना क्लब में आने के पीछे नेमार की भी भूमिका है। खुद मेसी ने माना है कि उनके कदम के बारे में पीएसजी के कई साथियों को पता था। नेमार ने भी काफी कुछ किया है और उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही है। मेसी और नेमार चार साल बार्सिलोना में रहे हैं। उसके बाद अगस्त 2017 में नेमार रिकॉर्ड धनराशि पर पीएसजी में आ गए थे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00