लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   Jio Outage know when and how often jio down and users had to face problems before this

Jio Outage: देशभर में जियो की सर्विस ठप, जानें इससे पहले यूजर्स को कब-कब उठानी पड़ीं दिक्कतें?

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Tue, 29 Nov 2022 10:36 AM IST
सार

इसी साल फरवरी में मुंबई सर्किल के कई इलाकों में जियो की सर्विस ठप पड़ गई थी। इस दौरान यूजर्स ना कॉल कर पा रहे थे और ना ही इंटरनेट इस्तेमाल कर पा रहे थे। चार महीने में यह दूसरा मौका था जब मुंबई में जियो की सेवाएं ठप पड़ी थीं।

Jio Outage
Jio Outage - फोटो : अमर उजाला

विस्तार

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की सर्विस मंगलवार को देशभर में ठप हो गईं हैं। जियो यूजर्स ने इसकी शिकायत सोशल मीडिया पर दर्ज कराई है। यूजर्स के अनुसार यूजर्स को कॉल और मैसेज करने में समस्या आ रही है, लेकिन वह इंटरनेट का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। बता दें कि हाल ही में फीफा वर्ल्ड कप की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान कंपनी का एप बंद पड़ गया था, जिसके बाद जियो यूजर्स भड़क गए थे और जियो सिनेमा का सोशल मीडिया पर मजाक बनाया गया था। ऐसा पहली बार नहीं है कि जियो की सर्विस ठप पड़ गई है, इससे पहले भी करीब तीन घंटे तक जियो की सर्विस ठप पड़ गई थी। इस दौरान यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। 

मुंबई सर्किल ने हुई थी जियो की सर्विस ठप

इसी साल फरवरी में मुंबई सर्किल के कई इलाकों में जियो की सर्विस ठप पड़ गई थी। इस दौरान यूजर्स ना कॉल कर पा रहे थे और ना ही इंटरनेट इस्तेमाल कर पा रहे थे। चार महीने में यह दूसरा मौका था जब मुंबई में जियो की सेवाएं ठप पड़ी थीं। रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने मुंबई सर्किल में अपने नेटवर्क को बंद कर दिया था। मध्यप्रदेश के यूजर्स को भी जियो फाइबर के साथ परेशानी का सामना करना पड़ा था। 

ग्राहकों की शिकायत पर कंपनी की ओर से कहा गया था कि 5 फरवरी की शाम 7 बजे के बाद सेवाएं शुरू होंगी। कंपनी की ओर से यह आश्वासन यूजर्स को मैसेज के जरिए दिया गया था, हालांकि सार्वजनिक तौर पर जियो ने इस आउटेज को लेकर कुछ नहीं कहा था। मुंबई में रिलायंस जियो के यूजर्स को इंटरनेट इस्तेमाल के दौरान Not registered on network के मैसेज मिल रहे थे।

पिछली साल अक्तूबर में भी हुई थी दिक्कत

पिछली साल 6 अक्तूबर में सुबह करीब 9.30 बजे जियो की सर्विस ठप हो गई थी। हजारों यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। वहीं चार हजार से अधिक यूजर्स ने जियो के नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की थी। इसके बाद जियो नेटवर्क के डाउन होने की कंप्लेन करने वाले यूजर्स की संख्या में तेजी में बढ़ोतरी हुई थी। जियो नेटवर्क में आई इस गड़बड़ी के कारण ट्विटर पर भी #JioDown ट्रेंड करने लगा था। 

 24 घंटे बंद रहा था Jio Fiber का नेटवर्क

रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंड जियो फाइबर का 22 जून 2020 को नेटवर्क ठप हो गया था, जिससे यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। दरअसल, यह कोविड का दौर था और यूजर्स घर से काम कर रहे थे। दोपहर से लोगों को इंटरनेट की समस्या शुरू हुई थी जो कि अगले दिन तक जारी रही थी। भारत के कई शहरों में जियो फाइबर की सेवा बंद रही थी। लखनऊ, लुधियाना, देहरादून और दिल्ली-एनसीआर के यूजर्स को भी नेटवर्क आउटेज की समस्या से जूझना पड़ा था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00