लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   There is no evidence of a data leak from WhatsApp Spokesperson on reports

WhatsApp Data Leak: वॉट्सऐप ने डेटा लीक की खबरों का किया खंडन, कहा- स्क्रीनशॉट निराधार, नहीं है कोई सबूत

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: निर्मल कांत Updated Mon, 28 Nov 2022 07:52 PM IST
सार

वॉट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा, साइबर न्यूज पर किया गया दावा निराधार स्क्रीनशॉट पर आधारित है। वॉट्सऐप से डेटा लीक का कोई सबूत नहीं है। दरअसल, रिपोर्ट में बताया गया था कि 50 करोड़ वॉट्सऐप यूजर्स के फोन नंबर लीक हो गए हैं और उन्हें ऑनलाइन बेचा जा रहा है।

WhatsApp
WhatsApp - फोटो : Istock

विस्तार

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने उन दावों को खारिज किया है, जिनमें कहा जा रहा था कि वॉट्सऐप से लाखों लोगों का डेटा लीक हुआ है। वॉट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा कि डेटा लीक का कोई भी सबूत नहीं है। 



वॉट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा, साइबर न्यूज पर किया गया दावा निराधार स्क्रीनशॉट पर आधारित है। वॉट्सऐप से डेटा लीक का कोई सबूत नहीं है। दरअसल, रिपोर्ट में बताया गया था कि करीब पांच सौ मिलियन (50 करोड़) वॉट्सऐप यूजर्स के फोन नंबर लीक हो गए हैं और उन्हें ऑनलाइन बेचा जा रहा है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि यह अब तक का सबसे बड़ा डेटा ब्रीच में से एक है। 


रिपोर्ट में बताया गया था कि एक लोकप्रिय हैकिंग फोरम पर बिक्री के लिए डेटाबेस में 84 देशों के वॉट्सऐप यूजर्स की निजी जानकारी शामिल है। इसमें एक डेटा बेचने वाले व्यक्ति के हवाले से दावा किया गया था कि सेट के भीतर सिर्फ अमेरिका के ही 32 मिलियन यूजर्स का रिकॉर्ड शामिल है। इसके अलावा मिस्र, इटली, फ्रांस, ब्रिटेन, रूस और भारत के भी लाखों यूजर्स का डेटा लीक हो चुका है, जिसे ऑनलाइन बेचा जा रहा है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadget news and mobile reviews, apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news in hindi from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00