विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

पंचायत सहायक भर्ती: मैनपुरी में 525 ग्राम पंचायतों में पूरी हुई चयन प्रक्रिया, तीसरी सूची भी हुई जारी

मैनपुरी जिले की 69 और ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक का चयन पूर्ण हो गया है। उच्चाधिकारियों के अनुमोदन के बाद पंचायत राज विभाग ने सूची जारी कर दी है। ये पंचायत सहायक चयन प्रक्रिया में अब तक जारी होने वाली तीसरी सूची है। इसके साथ ही अब कुल 525 ग्राम पंचायतों में सहायक का चयन पूर्ण हो गया है। 

शासन के आदेश पर ग्राम पंचायत स्तर पर ही पंचायत राज विभाग का कार्यालय मिनी सचिवालय के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां कार्य देखने के लिए पंचायत सहायक की तैनाती के भी आदेश दिए थे। जिले में कुल 549 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की भर्ती होनी है। अब दो बार में कुल 456 ग्राम पंचायतों में चयन प्रक्रिया पूर्ण कर चयनित आवेदकों की सूची जारी की जा चुकी है। 

सोमवार देर शाम पंचायत सहायक चयन की तीसरी सूची जारी की गई। इसमें 69 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों का चयन और पूर्ण कर लिया गया। मुख्य विकास अधिकारी विनोद कुमार और जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के अनुमोदन के बाद पंचायत राज विभाग ने ये सूची जारी कर दी है। 
... और पढ़ें

उत्तराखंड में भारी बारिश से बाढ़ का खतरा: गंगा में छोड़ा गया 3.58 लाख क्यूसेक पानी, कासगंज में हाई अलर्ट

बीते तीन दिनों से पहाड़ों और मैदानी इलाकों में हुई बारिश का असर नहर-नदियों में दिखने लगा है। हरिद्वार बैराज से 3.58 लाख क्यूसेक पानी गंगा में छोड़ा गया है। यह पानी बिजनौर, नरौरा बैराज से होते हुए कासगंज में गंगा में पहुंचेगा। संभावित बाढ़ के मद्देनजर प्रशासन ने हाई अलर्ट कर दिया है। राजस्व और सिंचाई विभाग की टीमों को सक्रिय किया गया है।

पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश हो रही है। जिससे पानी नदियों में छोड़ा जा रहा है। मंगलवार सुबह 8 बजे हरिद्वार बैराज से 291735 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। बिजनौर से 120740 क्यूसेक और नरौरा से 31988 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। दोपहर 12 बजे हरिद्वार बैराज से 372045 क्यूसेक, बिजनौर से 156357 क्यूसेक और नरौरा से 31988 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। 

अगले दो दिनों में आ जाएगा पानी 
दोपहर 2 बजे हरिद्वार बैराज से 358045 क्यूसेक, बिजनौर से 188198 क्यूसेक और नरौरा से 31988 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। यह पानी अगले दो से तीन दिनों में कछला गंगा में पहुंचेगा, जिससे कासगंज जिले में बाढ़ की आशंका बढ़ गई है। इसे लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव ने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता और सभी उपजिलाधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

शरद पूर्णिमा 2021: आज बांकेबिहारी मंदिर में गूंजेगी मुरली की धुन, श्वेत वस्त्र धारण दर्शन देंगे ठाकुरजी

मथुरा के वृंदावन में जन-जन के आराध्य ठाकुर श्रीबांकेबिहारी शरद पूर्णिमा की धवल चांदनी में दिव्य दर्शन देकर अपने भक्तों को निहाल करेंगे। निकुंजरास के भाव में वृक्ष की छांव में, श्वेत वस्त्रों और आभूषणों से सजकर ठाकुरजी वर्ष में सिर्फ एक बार हाथों में वंशी धारण कर भक्तों को दर्शन देते हैं। आज यह अवसर आ गया है। शरद पूर्णिमा पर श्रद्धालु अपने आराध्य के दिव्य दर्शन कर सकेंगे। शरद उत्सव को लेकर बांकेबिहारी परिसर को भी स्वेत वस्त्रों और विद्युत रोशनी से सजाया गया है। 

बांकेबिहारी मंदिर के सेवायत आचार्य प्रह्लाद बल्लभ गोस्वामी ने बताया कि 20 अक्तूबर को ठाकुर श्रीबांकेबिहारी स्वर्ण-रजत सिंहासन पर विराजित होकर भक्तों को दर्शन देंगे। हाथों में मुरली, छड़ी, कमर में मोरमुकुट एवं कट काछिनी धारण कर निकुंज लताओं में सखियों के साथ महारास की छवि का भव्य दर्शन होगा। 

शरद पूर्णिमा को सुबह 8 से 1 बजे तक और शाम को 5:30 से लेकर रात 10 बजे तक भक्तों को अपने आराध्य के दर्शन सुलभ होंगे। राजभोग और शयन भोग सेवा में एक-एक घंटे मंदिर के पट खुलने का समय बढ़ाया गया है। दिन में दो घंटे अधिक मंदिर खुलने के कारण आरती के समय में भी परिवर्तन होगा। 
... और पढ़ें

मालखाना से 25 लाख की चोरी: हिरासत में लिए सफाई कर्मी की मौत, मां बोलीं- पुलिस वालों के खोल रहा था नाम, इसलिए मार दिया

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख की चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए युवक की मंगलवार रात को मौत हो गई। पुलिस उससे चोरी की गई रकम की बरामदगी के प्रयास में लगी हुई थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। युवक सफाई कर्मी था। घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बवाल की आशंका के मद्देनजर थाने पर फोर्स तैनात कर दी गई है।

परिजनों ने की पुलिस-प्रशासन से मांग
थाने के मालखाने में चोरी के मामले में हिरासत में हुई अरुण  की मौत के बाद परिजन सामने आए हैं। उनका कहना है कि अरुण को पूछताछ के लिए पुलिस रात को 3:30 बजे घर लेकर आई थी। इस दौरान ही उसकी हालत बिगड़ गई। इसके बाद उसे अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। भाई सोनू ने पुलिस प्रशासन से दो करोड़ रुपये और मृतक आश्रित को नौकरी देने की मांग की है। घटना के बाद से आगरा के साथ ही अन्य जिले के अधिकारी भी वाल्मीकि समाज के पदाधिकारियों और अन्य लोगों से बातचीत में जुटे हैं।

पुलिस हिरासत में मौत के मामले में पांच पुलिसकर्मी निलंबित 
 
थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए अरुण की मौत के बाद पुलिसकर्मियों पर गाज गिर गई। एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। इनमें एक निरीक्षक आनंद शाही और थाना जगदीशपुरा का चार्ज संभाल रहे एसएसआई शामिल हैं। उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। हत्या का मुकदमा पहले ही अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज किया जा चुका है।
 
... और पढ़ें
आगरा: अरुण की फाइल फोटो आगरा: अरुण की फाइल फोटो

शरद पूर्णिमा: वर्ष में एक बार वंशी धारण करते हैं श्रीबांकेबिहारी, आराध्य के 'दिव्य दर्शन' कर भक्त हुए निहाल

शरद पूर्णिमा के अवसर पर बुधवार को वृंदावन में श्रीबांकेबिहारी ने श्वेत वस्त्र और वंशी धारण कर भक्तों को दर्शन दिए। मंदिर को सफेद रंग की गुब्बारों एवं वस्त्रों से सजाया गया। बुधवार सुबह लगभग 8:00 बजे पट खुलते ही भक्तों की भीड़ मंदिर में प्रवेश करने लगी। मंदिर प्रांगण ठाकुर बांकेबिहारी महाराज के जयकारों से गुंजायमान हो उठा। मंदिर में उमड़ी भीड़ को संभालने के लिए पुलिस और मंदिर के सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जन-जन के आराध्य ठाकुर श्रीबांकेबिहारी शरद पूर्णिमा की धवल चांदनी में दिव्य दर्शन देकर अपने भक्तों को निहाल कर रहे हैं। निकुंजरास के भाव में वृक्ष की छांव में, श्वेत वस्त्रों और आभूषणों से सजकर ठाकुरजी वर्ष में सिर्फ एक बार हाथों में वंशी धारण कर भक्तों को दर्शन देते हैं। आज यह अवसर है। शरद पूर्णिमा पर श्रद्धालु अपने आराध्य के दिव्य दर्शन करने के लिए भक्त पहुंचे।
... और पढ़ें

पुलिस हिरासत में मौत प्रकरण: पोस्टमार्टम गृह पर आगरा कांग्रेस जिलाध्यक्ष से मारपीट, सांत्वना देने पहुंचे थे, प्रियंका ने किया ट्वीट

आगरा पुलिस अभिरक्षा में चोरी के आरोपी अरुण वाल्मीकि की मौत के बाद पोस्टमार्टम हाउस पर परिवार को सांत्वना देने पहुंचे कांग्रेस जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू से लोगों का विवाद हो गया। आरोप है कि लोगों ने उनके साथ मारपीट कर दी। वहीं इस प्रकरण में कांग्रेसी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के भी आगरा में आने की चर्चाएं हैं। 

बता दें कि आगरा के थाना जगदीशपुरा में मालखाने से 17 अक्तूबर को 25 लाख रुपये गायब हुए थे। इसके बाद पुलिस ने थाने में आने वाले सफाई कर्मी अरुण को हिरासत में लिया था। मंगलवार देर रात उसकी तबीयत खराब हुई और मौत हो गई। इस घटना के बाद शहर में माहौल गर्मा गया है। पोस्टमार्टम हाउस पर वाल्मीकि समाज के लोग सुबह से एकत्र हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू पोस्टमार्टम गृह पर मृतक अरुण के परिवार को सांत्वना देने के लिए पहुंचे थे। वाल्मीकि समाज के लोगों से यहां उनका विवाद हो गया। लोगों ने धक्का-मुक्की के बाद उनके साथ मारपीट कर दी थी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू ने आरोप लगाए हैं कि पीड़ित परिजनों से मिलने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मौजदूगी में उनकी पिटाई की, मेरी हत्या भी कर सकते थे। पूरी घटना से हाई कमान को बता दिया है।

मुआवजे की मांग कर रहा परिवार
वाल्मीकि समाज दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने, मृतक के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग कर रहा है। 
प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया ट्वीट
पुलिस अभिरक्षा में अरुण की मौत पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीट कर मार देना कहां का न्याय है? आगरा पुलिस कस्टडी में अरुण वाल्मीकि की मौत की घटना निंदनीय है। भगवान वाल्मीकि जयंती के दिन उप्र सरकार ने उनके संदेशों के खिलाफ काम किया है। उच्च स्तरीय जांच व पुलिस वालों पर कार्रवाई हो व पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले।

मालखाना से 25 लाख की चोरी: हिरासत में लिए सफाई कर्मी की मौत, मां बोलीं- पुलिस वालों के खोल रहा था नाम, इसलिए मार दिया
 
... और पढ़ें

शरद पूर्णिमा: आज ताज के आंगन में उतरेगा चांद, चांदनी में नहाया ताजमहल, तस्वीरें

शरद पूर्णिमा पर बुधवार को आसमान में चांद होगा तो नीचे धवल संगमरमरी शाहकार ताजमहल। दुनिया के सातवें अजूबे से मिलने के लिए रात 12 बजे के बाद चांद मानो उसके आंगन में उतर आएगा। चांदनी ओढ़े ताज की खूबसूरती उस दौरान और बढ़ जाएगी, जो साल में केवल इसी दिन नजर आती है। ताज के ऐसे अक्श को निहारने के लिए एक दिन पहले ही 250 सैलानियों ने टिकट बुक करा लिए हैं। ये सैलानी 30-30 मिनट के स्लॉट में ताज का दीदार कर सकेंगे।
इसलिए कहते हैं चमकी
सफेद संगमरमर से तामीर ताजमहल पर जब शरद पूर्णिमा पर चांद की दूधिया रोशनी पड़ती है तो इसका सौंदर्य और निखर उठता है। ताज की पच्चीकारी में रंगीन कीमती पत्थर लगे हैं जो चांद की रोशनी एक खास एंगल पर पड़ने पर चमकते हैं। इन नगीनों का चमकना ‘चमकी’ के नाम से चर्चित हो गया। वर्ष 1984 में ताजमहल के रात में बंद होने से पहले शरद पूर्णिमा पर पूरी रात चमकी का मेला लगता था, जो पांच नहीं बल्कि सात दिनों तक चलता था।
... और पढ़ें

शरद पूर्णिमा: वृंदावन आ रहे हैं तो वाहन प्रवेश की नहीं मिलेगी अनुमति, यातायात व्यवस्था में परिवर्तन

आगरा: ताजमहल और चांद
मथुरा में शरद पूर्णिमा पर प्रशासन द्वारा वृंदावन की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। 20 अक्तूबर की सुबह से लेकर देर रात तक वृंदावन में बड़े और चार पहिया वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। जहां पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है, वहां पर ई-रिक्शा की सुविधा मिल सकेगी।

पुलिस प्रशासन के मुताबिक छटीकरा-वृदांवन मार्ग पर मल्टीलेबल पार्किंग स्थल से आगे कोई वाहन नहीं जा सकेगा, मथुरा-वृदावन मार्ग पर सौ शैया संयुक्त जिला अस्पताल से आगे सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे, एक्सप्रेसवे से वृंदावन आने वाले वाहन दरुख पार्किंग से आगे प्रतिबंधित रहेंगे।

पानीघाट तिराहे से सभी प्रकार के चार पहिया वाहन परिक्रमा मार्ग में प्रवेश नहीं कर सकेंगे, चामुंडा कट से सभी प्रकार के चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। कैलाश नगर मोड़ से सभी प्रकार के चार पहिया वाहन अंदर नहीं आएंगे, सुनरख रोड की ओर से वृंदावन में आने वाले चार पहिया वाहन छह शिखर तिराहे से आगे प्रतिबंधित रहेंगे।
... और पढ़ें

आगरा: आधे शहर को 36 घंटे नहीं मिलेगा पानी, आज सुबह 10 बजे से पहले ही भरकर रख लें

आगरा के सिकंदरा वाटरवर्क्स से बुधवार सुबह 10 बजे पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। गुरुवार रात 10 बजे के बाद ही आधे शहर की जनता को पानी मिल सकेगा। बोदला सिकंदरा रोड पर जलनिगम की वर्ल्ड बैंक इकाई द्वारा 1200 एमएम व्यास की पाइप लाइन में दो जगह इंटरकनेक्शन का काम होने के कारण आपूर्ति बाधित रहेगी। 

जलनिगम की विश्व बैंक इकाई के परियोजना प्रबंधक महेश कुमार गौतम ने बताया कि अमृत योजना के तहत आगरा पेयजल आपूर्ति फेज-3 और फेज-4 के काम के कारण 1200 एमएम व्यास की पाइपलाइन का इंटरकनेक्शन किया जाना है। सिकंदरा बोदला रोड पर ईंट मंडी तिराहे और  बोदला चौराहे पर गुप्ता ज्वैलर्स के सामने 1200 एमएम व्यास की पीएससी की लाइन में इंटरकनेक्शन किया जाएगा। इस काम में 36 घंटे का समय लग जाएगा।

इन क्षेत्रों में नहीं आएगा पानी
सिकंदरा, बोदला, जगदीशपुरा, प्रकाश नगर, शाहगंज, रामनगर, केदार नगर, आवास विकास कॉलोनी, जयपुर हाउस, गढ़ी भदौरिया, कैलाशपुरी, मदिया कटरा, लोहामंडी, रूई की मंडी, पुलिस लाइन, अर्जुन नगर क्षेत्र में जलापूर्ति बाधित रहेगी।

पानी का टैंकर मंगवाने के लिए करें फोन 
जलनिगम के परियोजना प्रबंधक महेश गौतम ने बताया कि जलापूर्ति के समय पानी स्टोर कर लें। यदि इसके बाद भी जरूरत पड़े तो जलकल विभाग द्वारा टैंकरों से सप्लाई की व्यवस्था की गई है। इसके लिए कंट्रोल रूम के नंबर 81920-95401 पर फोन कर टैंकर मंगवाया जा सकता है।
... और पढ़ें

आगरा: टूंडला का सरकारी शिक्षक निकला सॉल्वर गैंग का मास्टरमाइंड, अभ्यर्थी सहित गिरफ्तार

फिरोजाबाद जिले के टूंडला के गांव जाजपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय का सहायक अध्यापक वीनू सॉल्वर गैंग का सरगना निकला। पुलिस का कहना है कि उसने सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल के सहायक अध्यापक की भर्ती परीक्षा में सॉल्वर भूपेश को परीक्षा देने के लिए भेजा था। उसके पकड़े जाने के बाद मंगलवार को वीनू भी अभ्यर्थी भुवनेश्वर सहित गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है। 

थाना लोहामंडी के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि वीनू फिरोजाबाद के गांव फतेहपुर का रहने वाला है। गांव लुहारी निवासी भुवनेश्वर के स्थान पर उसने खंदौली निवासी भूपेश को परीक्षा देने भेजा था। मगर, शिवालिक कैंब्रिज कॉलेज परीक्षा केंद्र पर एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित ने मुखबिर की सूचना पर उसे पकड़ लिया था। 

आगरा: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सॉल्वर सहित दो गिरफ्तार, चार लाख रुपये में लिया था ठेका

उससे पूछताछ में वीनू का नाम सामने आया। इसके बाद पुलिस वीनू तक पहुंच गई। उसे राजामंडी रेलवे स्टेशन के पास से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पता चला कि भुवनेश्वर ने वीनू से परीक्षा में पास कराने के लिए बात की थी। इसके लिए चार लाख रुपये में सौदा तय हुआ था। एक लाख रुपये वीनू को दे दिए थे। 
... और पढ़ें

आगरा: अमर उजाला फाउंडेशन ने थैलेसीमिया पीड़ित वेद की मदद को बढ़ाया हाथ, आप भी बन सकते हैं सहयोगी

आगरा में आनुवांशिक रक्त रोग थैलेसीमिया से ग्रसित चार साल के मासूम वेद गर्ग को इलाज के लिए मदद की दरकार है। नौ माह की उम्र से मासूम गंभीर रक्त रोग से जूझ रहा है। इस बीमारी में रीढ़ की हड्डी से जुडे़ मैरो में खून नहीं बनता। बच्चे को तीन साल से हर माह खून चढ़ाना पड़ रहा है।

दिल्ली के एम्स से वेद का उपचार चल रहा है। दवाइयों व रक्त चढ़ाने से मासूम के शरीर में आयरन बढ़ रहा है। जिससे उसका गुर्दा व अन्य अंग प्रभावित हो रहे हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। पिता मजदूरी करते हैं। चिकित्सकों के मुताबिक मासूम का जीवन बचाने के लिए उसका बोन मैरो ट्रांसप्लांट करना होगा। 

इलाज में 10.90 लाख रुपये का खर्च
यह ट्रांसप्लांट जयपुर स्थित ‘साउथ ईस्ट एशिया इंस्टीट्यूट फॉर थैलेसीमिया’ में होगा। इसके लिए 10.90 लाख रुपये का खर्च अनुमानित है। अमर उजाला फाउंडेशन ने बच्चे की मदद का बीड़ा उठाया है और अपनी तरफ से एक लाख रुपये की राशि प्राथमिक तौर पर शामिल की है। इस पुनीत कार्य में मासूम की मदद के लिए आप भी सहयोगी बन सकते हैं।

यहां जमा करें सहायता राशि
यदि आप आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो सहायता राशि खाता संख्या- 0354101031176 (खाता धारक जितेंद्र गर्ग, वेद के पिता) आईएफसी कोड- सीएनआरबी0000354 में जमा करा सकते हैं। मदद करने वालों के नाम अमर उजाला में प्रकाशित किए जाएंगे।
... और पढ़ें

आगरा: पुलिस हिरासत में सफाईकर्मी की मौत पर राजनीति तेज, अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर ट्वीट से बोला हमला

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख की चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए युवक की मंगलवार रात को मौत हो गई। इस प्रकरण में राजनीति गरमा गई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट से भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है तो फिर अपराध कैसे रुकेगा? आगरा में पहले सांठगांठ कर थाने के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी कराई गई। फिर सच छिपाने के लिए गिरफ्तार किए गए सफाईकर्मी की कस्टडी में हत्या स्तब्ध करती है? हत्यारे पुलिसकर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई हो।
मौत से विभाग में खलबली
बता दें कि पुलिस सफाई कर्मचारी से चोरी की गई रकम की बरामदगी के प्रयास में लगी हुई थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। युवक सफाई कर्मी था। घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बवाल की आशंका के मद्देनजर थाने पर फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं।बताया जा रहा है कि पुलिस ने चोरी के मामले में अरुण नामक युवक हिरासत में लिया था। उससे पूछताछ की जा रही थी।
शक के घेरे में था अरुण
अरुण थाने में सफाई करने आता था। घटना के बाद वह फरार हो गया था। इससे शक के घेरे में आ गया था। पुलिस ने तलाश कर उसे पकड़ा था। घटना के बाद वाल्मीकि समाज के लोग भी एकजुट होने लगे हैं। इससे बवाल की आशंका है। आसपास के जिलों से भी फोर्स को बुलाया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

मालखाना से 25 लाख की चोरी: हिरासत में लिए सफाई कर्मी की मौत, बवाल की आशंका पर भारी पुलिसबल तैनात
  ... और पढ़ें

आगरा के थाने में 25 लाख चोरी का मामला: सिर गंजा कराकर छिपा था सफाई कर्मी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आगरा के थाना जगदीशपुरा के मालखाना से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में शक के घेरे में आया सफाई कर्मचारी ताजगंज क्षेत्र में छिपा हुआ था। उसने पुलिस से बचने के लिए अपना सिर मुंडवा लिया था। मंगलवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, उससे कैश बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। घटना का जल्द खुलासा हो सकता है। 

थाना जगदीशपुरा के मालखाने से शनिवार रात को चोरी हुई थी। पीछे के दरवाजे से घुसा चोर बक्से का ताला तोड़ 25 लाख रुपये चोरी करके ले गया था। रविवार की सुबह घटना की जानकारी हुई थी। एसएसपी मुनिराज जी. और एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने थाना का निरीक्षण किया था। घटना की जानकारी ली थी। पुलिस टीम को घटना के खुलासे के लिए लगाया था। लापरवाही बरतने के आरोप में निरीक्षक अनूप कुमार तिवारी, मालखाना प्रभारी हेड मोहर्रिर प्रताप भान सिंह सहित छह को निलंबित किया गया था। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00