लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   Allahabad's ADJ first suspended, courtroom and chamber sealed, action taken on complaint of corruption

UP : इलाहाबाद के एडीजे प्रथम निलंबित, कोर्ट रूम व चैंबर सील, भ्रष्टाचार की शिकायत पर हुई कार्रवाई

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Wed, 28 Sep 2022 08:18 PM IST
सार

मामले में जांच कर रही टीम ने जिला न्यायालय पहुंचकर दिन भर पत्रावलियों की जांच की। इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासनिक कमेटी की अब तक यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। यह कार्रवाई पूरे दिन अधिवक्ताओं के बीच चर्चा का विषय बनी रही।

Prayagraj News :  भ्रष्टाचार के आरोप में जज निलंबित। डेमो पिक
Prayagraj News : भ्रष्टाचार के आरोप में जज निलंबित। डेमो पिक - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने के बाद इलाहाबाद जिला न्यायालय में तैनात एडीजे प्रथम राम किशोर शुक्ल को निलंबित कर सोनभद्र जिला न्यायालय से संबंद्ध कर दिया है। साथ ही उनके कोर्ट रूम और चैंबर को भी सील कर दिया है। इस कार्रवाई से बुधवार को जिला न्यायालय में खलबली मची रही। जिला जज की कोर्ट में भी सुनवाई नहीं हो सकी।




मामले में जांच कर रही टीम ने जिला न्यायालय पहुंचकर दिन भर पत्रावलियों की जांच की। इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासनिक कमेटी की अब तक यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। यह कार्रवाई पूरे दिन अधिवक्ताओं के बीच चर्चा का विषय बनी रही। पत्रावलियों की जांच के बाद देर शाम सील तोड़कर एडीजे प्रथम के कोर्ट रूम और चैंबर को खोल दिया गया।



इसके पहले मंगलवार की रात तकरीबन एक बजे जिला न्यायालय पहुंचकर जिला जज संतोष कुमार राय ने एडीजे प्रथम के चैंबर और कोर्ट रूम को सील कर दिया। इसके बाद सुबह पहुंची हाईकोर्ट की टीम ने पत्रावलियों की जांच शुरू कर दी। यह जांच दिन भर चली। जिला जज ने पत्रावलियों को उपलब्ध कराया। इस वजह से जिला जज की कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। केसों को दूसरी कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया।  कहा जा रहा है कि एडीजे प्रथम के खिलाफ यह कार्रवाई भ्रष्टाचार के मामले को लेकर हुई है। कहा जा रहा है कि उनके खिलाफ कई शिकायतें मिलीं थी। इस वजह से हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने यह कार्रवाई की है।

कचहरी में न्यायिक अधिकारियों के क्षेत्राधिकार में फेरबदल
जिला न्यायालय में हाईकोर्ट के महानिबंधक आशीष गर्ग की ओर से जारी अधिसूचना पर बुधवार को न्यायिक अधिकारियों के क्षेत्राधिकार में फेरबदल किया गया। अनिरुद्ध कुमार तिवारी को अपर जिला जज प्रथम, रत्नेश कुमार श्रीवास्तव विशेष न्यायाधीश एससी एसटी एक्ट, चंद्रपाल द्वितीय अपर जिला जज कक्ष संख्या दो व विकास श्रीवास्तव को विशेष न्यायाधीश ईसी एक्ट बनाया गया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00