लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj News ›   People danced to the qawwali of Sufi singer Niyazi brothers at the craft fair

UP : शिल्प मेले में सूफी गायक नियाजी बंधुओं की कौव्वाली, ये घर भी हमारा है वह घर भी हमारा पर झूमे लोग

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Sun, 04 Dec 2022 11:06 PM IST
सार

शाम छह बजे संगीतोत्सव की शुरूआत सिक्किम के कलावती सुब्बा एवं दल घांटू लोकनृत्य से हुई। इसके बाद छत्तीसगढ़ के पंथी नृत्य को लेकर कलाकार मंच पर आए। इस लोकनृत्य के माध्यम से मानवता को प्रदर्शित किया गया।

Prayagraj News : एनसीजेडसीसी में कव्वाली प्रस्तुत करते नियाजी बंधु।
Prayagraj News : एनसीजेडसीसी में कव्वाली प्रस्तुत करते नियाजी बंधु। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन

विस्तार

एनसीजेडसीसी परिसर में रविवार की शाम सुर, स्वाद और शिल्प के समागम में रेला उमड़ पड़ा। पंजाबी तड़का, गुजराती ढोकला के स्वाद के बीच सूफी गायक नियाजी बंधुओं की कव्वाली पर लोग झूम उठे। महाराष्ट्र के लावणी और झारखंड के छऊ लोक नृत्य की थिरकन ने लोगों के जोहनोदिल पर छाप छोड़ दी। 




शाम छह बजे संगीतोत्सव की शुरूआत सिक्किम के कलावती सुब्बा एवं दल घांटू लोकनृत्य से हुई। इसके बाद छत्तीसगढ़ के पंथी नृत्य को लेकर कलाकार मंच पर आए। इस लोकनृत्य के माध्यम से मानवता को प्रदर्शित किया गया। फिर, महाराष्ट्र के लावणी और झारखंड के छऊ लोकनृत्य पर श्रोताओं ने खूब उत्साह बढ़ाया। खचाखच भीड़ के बीच जब मंच पर शहिद नियाजी आए तो लोगों ने करतल ध्वनि से उनका स्वागत किया।



उन्होंने शुरुआत मौला अली पर आधारित कौव्वाली से की। उनकी कव्वाली के बोल ये घर भी हमारा है, वो घर भी हमारा है... तो खूब सराहा गया। इसके बाद उन्होंने कई कव्वाली और गजलें प्रस्तुत कीं। इससे पहले शिल्प हाट में लगे 150 स्टालों पर अपनी पसंद की वस्तुएं निहारने और खरीदने के लिए महिलाओं, युवाओं और बच्चों की भीड़ लगी रही। रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने की वजह से अन्य दिनों के मुकाबले भीड़ अधिक होने से देर शाम तक परिसर में खड़ा होने तक की जगह नहीं बची थी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00