लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   When minister Anurag Thakur anger broke out on BJP workers

स्वच्छता अभियान : जब भाजपा कार्यकर्ताओं पर फूटा मंत्री अनुराग ठाकुर का गुस्सा

अनूप ओझा, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Sun, 02 Oct 2022 05:02 AM IST
सार

किला घाट पर एनएसएस के युवाओं और कार्यकर्ताओं में स्वच्छता के प्रति जोश भरने के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर हाथों में नीला ग्लब्स पहनकर सिंगल यूज प्लास्टिक बीनने के लिए रेती पर निकले।

Prayagraj News :  संगम तट पर सफाई अभियान चलाते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर।
Prayagraj News : संगम तट पर सफाई अभियान चलाते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

संगम पर श्रमदान के दौरान केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के आगे चेहरा दिखाने और कैमरे के फ्रेम में कचरा उठाने के लिए धक्कामुक्की होने लगी। मंत्री के आगे का कचरा लपकने वाले कार्यकर्ताओं को रोका भी गया, लेकिन वह नहीं माने। अंतत: सुरक्षा घेरे को क्रास कर बार-बार आगे आने वालों पर केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री भड़क उठे। जब उनसे नहीं रहा गया तब गुस्से में उन्होंने अभियान छोड़कर बीच में ही चले जाने की चेतावनी तक दे डाली। इसके बाद जब लोग पीछे हटे , तब वह श्रमदान को आगे बढ़ा सके। 




किला घाट पर एनएसएस के युवाओं और कार्यकर्ताओं में स्वच्छता के प्रति जोश भरने के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर हाथों में नीला ग्लब्स पहनकर सिंगल यूज प्लास्टिक बीनने के लिए रेती पर निकले। इस दौरान उनके साथ यमुनापार के जिलाध्यक्ष विभव नाथ भारती के अलावा कई भाजपा कार्यकर्ताओं मंत्री के आगे आने और साथ-साथ प्लास्टिक कचरा बीनने के लिए धक्कामुक्की करने लगे।

Prayagraj News :  संगम तट पर सफाई अभियान चलाते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर।
Prayagraj News : संगम तट पर सफाई अभियान चलाते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर। - फोटो : अमर उजाला।
एक इंस्पेक्टर के साथ कई जवानों ने सुरक्षा घेरा बना रखा था। बावजूद इसके लोग मंत्री के हाथ से कचरा लपकने की कोशिश करते नजर आए। कई बार तो जिस कचरे पर मंत्री अनुराग ठाकुर ने हाथ बढ़ाया, उसे उसके पहले ही दूसरे लोगों ने लपक कर अपनी बोरी में भर लिया। इससे मंत्री असहज होते दिखे। मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के आंखें तरेरने पर एक बार तो कुछ कार्यकर्ता सहम कर पीछे हुए, लेकिन फिर वही स्थिति पैदा हो गई।

Prayagraj News : संगम पर सफाई अभियान चलाते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर।
Prayagraj News : संगम पर सफाई अभियान चलाते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर। - फोटो : अमर उजाला।
मंत्री किला घाट पर यमुना के तट तक पहुंचे तो आगे कीचड़ होने की जानकारी देकर लोगों ने उन्हें पानी की ओर बढ़ने से रोक दिया। दूसरी ओर कचरा बीनते समय जब एक युवा कार्यकर्ता ने उनके आगे का कचरा बीनने की कोशिश की तब उनका धैर्य जवाब दे गया। मंत्री उस युवक पर भड़क उठे। चेहरा तमतमा उठा। उन्होंने हाथ का कचरा उसकी तरफ बढ़ाते हुए चेताया कि वह जा रहे हैं। अब जिसको जैसे कचरा उठाना हो उठाए।


मंत्री की इस नाराजगी के बाद लोग पीछे हो गए। इसके बाद तो अनुराग ठाकुर ने करीब 15 मिनट तक प्लास्टिक कचरा रेती पर घूम-घूम कर उठाया। एक जगह कपड़े का सिरा देख वह उसे खींचने लगे, लेकिन जोर लगाने के बाद भी जब उसे बाहर नहीं निकाला जा सका तब तब कई लोगों ने भारत माता के जयकारे लगाते हुए उसे खींचकर बोरी में डाला।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00